फायरिंग का जवाब : भारतीय सेना ने 12 पाकिस्तानी फौजियों को ढेर किया - Tez News
Home > State > Delhi > फायरिंग का जवाब : भारतीय सेना ने 12 पाकिस्तानी फौजियों को ढेर किया

फायरिंग का जवाब : भारतीय सेना ने 12 पाकिस्तानी फौजियों को ढेर किया

answer-firing-indian-army-killed-12-pakistani-soldiersनई दिल्ली [ TNN ] जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान सैनिकों द्वारा लगातार किए जा रहे सीज फायर के उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने 12 पाकिस्तानी फौजियों को ढेर कर दिया। एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले से नजदीकी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक बीएसएफ ने एक अधिकारी सहित पाकिस्तान सेना के 12 सैनिकों को मौत के घाट उतारा है। अखबार ने एक सरकारी अधिकारी के हवाले से लिखा है कि मृतकों की संख्या अप्रमाणित है लेकिन इसकी पुष्टि करने का भी कोई तरीका नहीं है। हालांकि बीएसएफ का कहना है कि 2 अक्टूबर से सीमा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा की जाने वाली वाली फायरिंग के जवाब में हमने पाकिस्तान के 12 सैनिक मार गिराए हैं।

संयुक्त राष्ट्र को लिखे पत्र में पाकिस्तान ने कहा है कि इस फायरिंग में पाकिस्तान के 12 नागरिकों की मौत हो गई जबकि 52 नागरिक घायल हो गए और नौ पाक सैनिक भी घायल हो गए। एक अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान में मृतकों की संख्या ज्यादा है, वह वास्तविक संख्या का खुलासा इसलिए नहीं कर रहा क्योंकि खुलासा करने से उनके सुरक्षा बलों का मनोबल गिर सकता है। हालांकि पाकिस्तानी फायरिंग में बीएसएफ का एक भी सैनिक शहीद नहीं लेकिन आठ नागरिकों की मौत हो गई।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस बार बीएसएफ ने जिस तरह से पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब दिया है, ऎसा इससे पहले नहीं हुआ। बीएसएफ जवान इस बार आग की तरह पाकिस्तानी सेना पर बरसे हैं। पाकिस्तानी सेना भी बीएसएफ की इस तरह की प्रतिक्रिया के लिए तैयार नहीं थी। सरकारी अधिकारी के मुताबिक बीएसएफ ने इस बार यह आक्रामक रूख राजनीतिक हरी झंडी मिलने के बाद अपनाया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com