Home > Crime > मथुरा: अतिक्रमण हटाने गई पुलिस की झड़प, SP सहित 21 की मौत

मथुरा: अतिक्रमण हटाने गई पुलिस की झड़प, SP सहित 21 की मौत

mathura-protestमथुरा- उत्तर प्रदेश के मथुरा में सरकारी जमीन पर से अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस टीम पर फायरिंग के बाद हुए बवाल में SP सिटी मुकुल द्विवेदी और एक SO संतोष कुमार यादव समेत 21 लोगों के मारे जाने की खबर है ! इसके साथ ही कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए ! यहां से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं !

मथुरा हिंसा के बाद भारी संख्या में हथियार बरामद किए गए ! 315 बोर के 45 हथियार और दो 12 बोर के हथियार बरामद किए गए ! कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 47 पिस्टल और पांच राइफल भी बरामद की !

दूसरी तरफ गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम अखिलेश यादव से फोन पर बात कर मथुरा में हुई हिंसा पर चर्चा की और मदद का प्रस्ताव भी दिया !

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने शुक्रवार को यहां बताया कि हिंसा में पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकुल द्विवेदी और फरह के थानाध्यक्ष संतोष कुमार यादव शहीद हो गए हैं जबकि दस कथित सत्याग्रहियों के भी शव बरामद किए गए हैं। जवाहरबाग को खाली करा लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस संघर्ष में पुलिस उपाधीक्षक और सिटी मजिस्ट्रेट समेत कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में करीब 280 एकड सरकारी जमीन को खाली कराने गई पुलिस पर कथित सत्याग्रहियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी। जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलाई और लाठियां भांजी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को 20-20 लाख रुपए राहत राशि देने की घोषणा के साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रर्वाई का आदेश दिया है। पूरे मामले जांच आगरा के मण्डलायुक्त प्रदीप भटनागर को सौंपी गई है।
वरिष्ठ अधिकारी मौके पर प्याप्त पुलिस बल के साथ कैम्प कर रहे हैं।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .