Home > State > Delhi > जायरा वसीम के समर्थन में अनुपम-जावेद, कहा डरो नहीं

जायरा वसीम के समर्थन में अनुपम-जावेद, कहा डरो नहीं

zaira-wasim-trollनई दिल्ली : फिल्म दंगल में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम का विरोध होने पर न सिर्फ गीता और बबीता फोगाट उनके पक्ष में आ गई हैं बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज भी विरोधियों से न डरने की सलाह दे रहे हैं। जायरा ने सोमवार को कहा था कि वह कश्मीर के युवाओं से अपील करती हैं कि उन्हें रोल मॉडल न समझें, लेकिन अभिनेता अनुपम खेर ने उन्हें अपनी रोल मॉडल बताया है।

पुरस्कार पाते ही अनुपम खेर के बदले सुर

अनुपम खेर ने ट्वीट करके कहा, ‘प्रिय जायरा वसीम, तुम्हारा माफी पत्र बेहद दुखद लेकिन साहस से भरपूर है। यह उन लोगों की कायरता को सामने ला रहा है जिन्होंने तुम्हें ये लिखने को मजबूर किया है। लेकिन तुम मेरी रोल मॉडल हो।’

कश्मीरी पंडित मसले पर भिड़े नसीरुद्दीन शाह – अनुपम खेर

जाने-माने गीतकार जावेद अख्तर ने भी जायरा का साथ दिया और विरोधियों पर निशाना साधा जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, ‘जो लोग छतों पर चढ़कर आजादी के नारे लगाते हैं, वे दूसरों की आजादी छीन रहे हैं। जायरा वसीम को ऐसे लोगों की वजह से माफी मांगनी पड़ती है। उसकी सफलता का विरोध करने वालों को शर्म आनी चाहिए।’ फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप ने भी ट्रोल करने वालों पर सवाल उठाए तो कुछ लोगों ने ट्विटर पर उन्हें भी घेरने की कोशिश की।

पीएम मोदी का चमचा कहलाना पसंद- अनुपम खेर

जायरा के पक्ष में खुद रेसलर गीता फोगाट उतरीं और उन्होंने हिम्मत से काम लेने की सलाह दी। गीता ने कहा, ‘धाकड़ लड़कियों का रोल किया है उसने तो उसको डरने और शर्मिंदा होने की कोई जरूरत नहीं है।’ रेसलर बबीता फोगाट ने भी जायरा के समर्थन में आवाज उठाई और कहा, ‘हम भी यहां कई तरह की कठिनाइयां झेलने के बाद पहुंची हैं। पूरा देश जायरा के साथ है, उसे डरने की कोई जरूरत नहीं है।’

अनुपम खेर पर बरसे योगी,कहा खलनायक

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी जायरा के विरोध पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ’16 साल की लड़की को इस तरह माफी के लिए मजबूर किया जाना सही नहीं है, वह भी महबूबा मुफ्ती से मिलने की वजह से। हम कहां जा रहे हैं?’ उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे महबूबा मुफ्ती से दिक्कत है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हम उस व्यक्ति का मजाक उड़ाने लगें जो भी मुफ्ती से मिल रहा है।’ बता दें कि जायरा का विरोध तब शुरू हुआ जब उन्होंने जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की।

योगी और साध्वी जैसे लोगों को जेल में डालो : अनुपम खेर

इस मुलाकात के बाद अलगाववादी नेता और तमाम लोग सोशल मीडिया पर जायरा के खिलाफ बयानबाजी करने लगे। जिससे परेशान होकर जायरा को माफी मांगनी पड़ी और उन्होंने लिखित माफीनामा जारी किया। साथ ही अपील की थी कि वह किसी की रोल मॉडल नहीं हैं और कश्मीर के युवाओं में उनसे भी बेहतर बनने की क्षमता है।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com