Home > Lifestyle > Health > इन तरीको से आसानी से कम करे वजन, जाने कैसे

इन तरीको से आसानी से कम करे वजन, जाने कैसे

फिट और हेल्दी रहना न सिर्फ आपकी सेहत के लिए अच्छा है बल्कि आपको अपनी हर दिन काम करने के लिए जिस एनर्जी और फुर्ती की जरूरत होती है उसके लिए भी बेहद जरूरी है कि आप फिट रहें।

कई बार समय की कमी या हेल्थ इशूज की वजह से लोग उतना वजन नहीं घटा पाते जितना वो चाहते हैं। हम आपको बता रहे हैं एक ऐसी सिंपल चीज के बारे में जिसके जरिए आप आसानी से घटा पाएंगी अपना वजन। हम बात कर रहे हैं सेब और शहद की…

जहां तक बात महिलाओं की है तो उन्हें तो वजन कम न हो तो स्ट्रेस और डिप्रेशन तक हो सकता है क्योंकि वे अपने लुक्स को लेकर बेहद कॉन्शस रहती हैं।

लिहाजा महिलाओं को अक्सर आसान तरीकों की खोज रहती है जिसके जरिए वे अपना वजन घटा सकें।

ऐपल यानी सेब डॉक्टर को तो दूर रखने में मदद करता ही है, मिनरल्स, प्रोटीन्स, ऐंटिऑक्सिडेंट्स और फाइबर से भरपूर सेब सबसे हेल्दी फलों में से एक है जो वेट लॉस में भी असरदार साबित होता है।

सेब, वेट लॉस के साथ ही ब्रेन हेल्थ के लिए अच्छा है और डाइजेशन में भी मदद करता है। हर दिन ऐपल खाने से डायबीटीज और कैंसर जैसी बीमारी भी नहीं होती।

जब बात वेट लॉस यानी वजन घटाने की आती है तो उसमें भी शहद को काफी असरदार माना जाता है। चूंकि शहद में आर्टिफिशल स्वीटनर नहीं होता यानी यह प्राकृतिक रूप से मीठा होता है इसलिए हर दिन शहद खाने से स्वीट क्रेविंग्स दूर होती है और बॉडी को भी पोषण मिलता है।

आप चाहें तो सुबह-सुबह गर्म पानी में नींबू के साथ शहद का सेवन करके भी वजन घटा सकते हैं।

हालांकि सेब और शहद को साथ में खाने से तेजी से वेट लॉस में मदद मिल सकती है। इसके लिए आप एक सेब को क्रश करें और उसमें शहद मिलाकर खाएं। या फिर आप चाहें तो सेब के स्लाइस काटकर उसे भी शहद में डुबोकर खा सकते हैं।

शहद और सेब साथ में खाने से न सिर्फ मीठे की क्रेविंग दूर होगी, लंबे वक्त तक आपका पेट भरा हुआ महसूस होगा और कैलरी कंट्रोल करने में भी मदद मिलेगी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com