दुनिया का सबसे पतला आईपैड एपल एयर 2 - Tez News
Home > Gadgets > दुनिया का सबसे पतला आईपैड एपल एयर 2

दुनिया का सबसे पतला आईपैड एपल एयर 2

iPad Air 2 iPad Mini 3एपल ने कई बदलाव करने के बाद आखिरकार आईपैड एयर को आधिकारिक तौरपर एनाउंस कर दिया। प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल ने नया आईपैड ‘एयर2’ पेश किया।

कंपनी ने इसे दुनिया का सबसे पतला आईपैड बताया है। कंपनी ने इसके साथ ही एक और नया आईपैड ‘मिनि3’ तथा नया मैक ऑपरेटिंग सिस्टम भी पेश किया। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने उत्पादों को पेश करते हुए कहा कि कंपनी के नए आईफोनों की बिक्री काफी तेजी से हो रही है, जो कि कंपनी के इतिहास में अनोखा अनुभव है।

कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में कंपनी के मुख्यालय में कुक ने यह भी कहा कि कंपनी की नई मोबाइल भुगतान प्रणाली ‘एप्पल पे’ सोमवार को लांच होगी। वैश्विक विपणन खंड के वरिष्ठ अध्यक्ष फिल सिलर ने कहा कि एयर2 में एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग का प्रयोग किया गया है। यह किसी भी टैबलेट में पहली बार किया गया है।

एयर2 में एक आठ मेगापिक्सल का आईसाइट कैमरा भी है और एक नई पीढ़ी का ए8एक्स चिप भी है, जिसमें तीन अरब ट्रांजिस्टर्स हैं। थोड़ी सुधार के साथ पेश किया गया आईपैड मिनि3 सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड रंगों में पेश किया गया है।

मिनि और एयर दोनों में ही सुरक्षा के लिए टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। एयर2 की कीमत 499 डॉलर है तथा मिनि3 की कीमत 399 डॉलर से शुरू होगी। प्री ऑर्डर शुक्रवार से शुरू हो रहा है।

कुक ने कहा कि एप्पल पे को 500 बैंक और अनेक बड़ी रिटेल कंपनियां स्वीकार करेंगी। यह नए आईफोन6 और 6प्लस में पहले से उपलब्ध है। कुक ने कहा कि नए आईफोन की बिक्री कंपनी के इतिहास में सबसे तेजी से हो रही है।

उन्होंने कहा, “यह एक बेजोड़ और अत्यधिक व्यस्त वर्ष है। मैक सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रेग फेडरिघि ने आईओएस8 और नए मैक ऑपरेटिंग सिस्टम ‘योसेमाइट’ की नई खासियतों की प्रशंसा की और इन्हें दुनिया का सबसे आधुनिक ऑपरेटिंग सिस्टम बताया।
Apple Reveals Ultra-Slim iPad Air 2 iPad Mini 3

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com