Home > Foregin > पहली बार आर्मी कमांडर ने जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट !

पहली बार आर्मी कमांडर ने जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट !

miss

लास वेगास– US मिलिट्री की लॉजिस्टिक कमांडर और आईटी एनालिस्ट देशाउना बार्बर ने इस साल का मिस यूएसए टाइटल जीता है। एेसा पहली बार हुआ है, जब किसी आर्मी कमांडर ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता हो। उन्होंने मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। बार्बर का कहना है कि मौका मिला तो वे इराक में जंग लड़ने जरूर जाएंगी। वहीं, उन्होंने यूएस प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में रिपब्लिकन कैंडिडेट बनने जा रहे डोनाल्ड ट्रम्प से कहा कि उन्हें फिजूल की बातें छोड़कर असल मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। इस सवाल का जवाब देकर जीता टाइटल

बार्बर से पूछा गया था कि वे जंग में महिलाओं के रोल को किस तरह से देखती हैं। उन्होंने कहा- “महिलाएं भी उतनी ही टफ हैं, जितने मर्द। अपनी यूनिट की कमांडर के तौर पर मैं पावरफुल भी हूं और डेडिकेटेड भी। यूएस जेंडर के आधार पर हमारी लिमिट्स तय नहीं करता। उन्होंने मिस हवाई चेलसिया हार्डिन और मिस जॉर्जिया इमानी जोवन डेविस को पीछे छोड़कर ये टाइटल जीता।

जैसे ही मिस यूएसए के लिए उनके नाम का अनाउंसमेंट हुआ, उनकी आंखों में आंसू आ गए। 26 साल की देशाउना मिस डिस्ट्रिक्ट कोलंबिया भी रह चुकी हैं। अपनी इस नई भूमिका के लिए अब वे आर्मी से ब्रेक लेंगी। सुसाइड के मामलों पर करेंगी काम, ट्रम्प को दी नसीहत बार्बर ने कहा कि इस साल वे वेटेरन्स, सुसाइड केसेस और मिलिट्री मेंबर्स में होने वाले स्ट्रेस डिसॉर्डर के मामलों पर काम करेंगी।

उन्होंने प्रेसिडेंशियल इलेक्शन के कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प को सलाह दी है कि फिजूल की बातें छोड़कर वेटेरन्स पर ध्यान दें। इराक में लड़ना चाहती है ब्यूटी क्वीन बार्बर की मां, पिता, भाई और बहन भी आर्मी में काम कर चुके हैं।

इन्होंने 17 साल की उम्र में आर्मी ज्वाइन की थी। उनका कहना है कि मिलिट्री में जाना सबसे अच्छा डिसीजन रहा। अगर बराक ओबामा कहते हैं तो वो इराक में जाकर भी लड़ाई करना चाहती हैं। उन्होंने कहा- इससे ज्यादा गर्व की और कोई बात नहीं कि आप अपने देश के लिए सेक्रिफाइस करें।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com