Home > India News > सेना ने LoC पार करके पाकिस्तान के 3 जवानों को किया ढेर

सेना ने LoC पार करके पाकिस्तान के 3 जवानों को किया ढेर

पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारतीय सेना ने पाक सेना के तीन सैनिक मार गिराए हैं। वहीं एक नागरिक घायल बताया जा रहा है। यह घटना एलओसी पर रावलकोट सैक्टर के रखचिकरी पर हुई है। भारतीय सेना ने शनिवार को हुई एक मेजर सहित चार लोगों की मौत का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

रविवार को भी पाकिस्तान के दो स्नाइपर शूटर मार गिराए गए थे। पाकिस्तान की इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) और समाचार एजेंसी डान ने भी पाक के तीन सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। हालांकि पाकिस्तान का कहना है कि भारतीय सेना ने भारी गोला-बारूद का इस्तेमाल कर उन्हें टारगेट किया है।

पाक का यह बयान कुलभूषण जाधव की माता और पत्नी के पाक से जाने के कुछ देर बाद ही आया है। भारतीय सेना ने यह कार्रवाई राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर के सामने पाकिस्तान के रावलाकोट स्थित रख चकड़ी इलाके में की है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों को स्नाइपर से निशाना बनाने के लिए अपने सैनिकों को तैनात किया हुआ था, लेकिन भारतीय सेना के मुस्तैद जवानों ने उनको ही ढेर कर दिया।

इससे पहले रविवार को भी पाकिस्तान के नौशेरा और पुंछ के शाहपुर सेक्टर में दो स्नाइपर शूटरों को ढेर कर दिया था। पाक की कई पोस्टें भी तबाह कर दी थीं और कई सैनिक घायल किए। सेना की तरफ से भी बयान आया था कि भारतीय सेना के शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। पाकिस्तान को इसका जवाब जल्द ही दिया जाएगा। भारतीय सेना ने दो ही दिन में शहीदों की शहादत का बदला ले लिया है।

सैन्य सूत्रों ने जताई बैट हमले की आशंका

केरी सेक्टर में एक मेजर सहित चार जवानों के शहीद होने के मामले में भारतीय पोस्ट पर बैट हमले की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, सेना व पुलिस इस संबंध में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है, लेकिन सैन्य सूत्रों की मानें तो पाक की बैट टीम ने भारतीय क्षेत्र में घुसकर बैट हमले को अंजाम दिया है।

पाकिस्तान की ओर से उस समय गोलाबारी की गई जिस समय रियासत की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती जिला मुख्यालय पर जन सुनवाई कर रही थीं। इस दौरान काफी संख्या में लोग मौजूद थे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आज राजोरी के दौरे पर थी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com