सीमा पर आतंकी हमले में एक जवान शहीद - Tez News
Home > India News > सीमा पर आतंकी हमले में एक जवान शहीद

सीमा पर आतंकी हमले में एक जवान शहीद

 Armyजम्मू – आतंकियों के हमले में एलओसी पर नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में सेना की 27 मद्रास बटालियन की अल्फा कंपनी का एक जवान शहीद हो गया। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार घटना के बाद इलाके में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार नौशेरा ब्रिगेड के तहत आने वाली सेना की 27 मद्रास बटालियन की एक पार्टी सोमवार की सुबह साढ़े सात बजे पोखरा पोस्ट के पास तैनात थी। इसी दौरान पाकिस्तान की ओर से आई एक गोली केरल निवासी जवान सुगनेश के सिर में लगी।

आननफानन में उन्हें हेलीकाप्टर से कमान अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। गोलाबारी का सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

सूत्रों के हवाले से खबर यह भी है कि उस पार आईएसआई के उच्च अधिकारी और आतंकियों के आका बड़े पैमाने पर घुसपैठ करवाने की तैयारी कर चुके हैं। राजोरी स्थित सेना के उच्च अधिकारी के अनुसार राजोरी और पुंछ दोनों सीमावर्ती जिलों में सेना को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

पुंछ जिले की मेंढर महसील के बालाकोट, सूनी गली, बलनोई, पुंछ के साब्जियां, मंडी, चक्का दा बाग, लोरन, राजोरी के नौशेरा तहसील के केरी झांगड़ सेक्टर, शेर बकरी, मंजाकोट के गंभीर मुगलां, नैक्का पंजग्राई, तारकुंडी गली आदि एलओसी क्षेत्रों में घुसपैठ के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन होने की आशंका अधिक बढ़ गई है।

खुफिया एजेंसियों व सैन्य सूत्रों के अनुसार सेना इन सभी क्षेत्रों में हाई अलर्ट पर है। पिछले कुछ दिनों से उस पार बढ़ी आतंकवादियों की मूवमेंट की सोमवार को उस समय पुष्टि भी हो गई जब नौशेरा स्थित एलओसी से पाक ट्रेंड आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास किया और सेना पर फायरिंग की।

इसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया, लेकिन गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। पाकिस्तान के घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल करने व आतंकवादियों को वहीं ढेर करने के लिए सेना पूरी तरह से तैयार व सक्षम है।

 

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com