Home > Business > आपको सहूलियत के साथ पैसा मिलने में दो से तीन हफ्ते लगेंगे

आपको सहूलियत के साथ पैसा मिलने में दो से तीन हफ्ते लगेंगे

नई दिल्ली- अभी देशभर में एटीएम सुचारू तौर पर चलने यानि कि आपको सहूलियत के साथ पैसा मिलने में दो से तीन हफ्ते का वक्त लगेगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि देशभर के एटीएम मशीनों में नए नोट पहुंचने में दो से तीन सप्ताह का समय लगेगा, क्योंकि यह एक धीमी प्रक्रिया है।

वित्त मंत्री ने कहा कि नए 2,000 और 500 के नोटों के लिए दो लाख एटीएम को व्यवस्थित करने में दो-तीन सप्ताह का समय लगेगा। जेटली ने कहा कि रिजर्व बैंक, बैंकों के सभी 4,000 खजानों में पर्याप्त मुद्रा है, जो दो से तीन हफ्तों में देशभर के एटीएम में पहुंचा दी जाएगी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि शुरुआती कुछ दिन परेशानी भरे हो सकते हैं लेकिन दीर्घावधि में इससे अर्थव्यवस्था को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि लघु अवधि में अर्थव्यवस्था में कुछ बाधा आएगी। एक बार करेंसी उपलब्ध होने पर इसके लाभ कहीं अधिक होंगे।

जेटली ने कहा कि जनधन खातों के दुरुपयोग की खबरें हैं, इसलिए संबंधित विभाग किसी तरह की गैरकानूनी गतिविधि की जांच करेंगे।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि विमुद्रीकरण की घोषणा के बाद से अब तक पूरे देश में बैंकों में दो लाख करोड़ रुपये जाम हुए हैं। उन्होंने कहा, “देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक में ही शनिवार की दोपहर तक 47,868 करोड़ रुपये जमा हुए।”

जेटली ने कहा कि विपक्षी पार्टियों के आरोप के विपरीत विमुद्रीकरण की घोषणा से पहले सितंबर के सिवाय किसी महीने में बैंकों में धनराशि जमा करने में अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज नहीं की गई है। उन्होंने कहा, “सितंबर में भी इसमें वृद्धि इसलिए हुई, क्योंकि सातवें वेतन आयोग के लिए धनराशि का वितरण किया गया था।”

जेटली ने कहा कि इसलिए इन दावों में बिल्कुल दम नहीं है कि विमुद्रीकरण की जानकारी लीक की गई थी।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com