Arvind-Kejriwalनई दिल्ली – सीबीआई के छापे की कार्रवाई के बाद मंगलवार को सदन में जमकर हंगामा हुआ। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बैनर्जी ने #Tweet किया कि सीएम के ऑफिस को सील करना अनपेक्षित है, मैं हैरान हूं। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने Retweet किया कि ममता दी यह अघोषित आपातकाल है।

इससे पहले केंद्र सरकार ने आज साफ किया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के कार्यालय पर छापेमारी की है और इसका राज्य मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कुछ लेना देना नहीं है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री के कार्यालय पर सीबीआई के कथित छापेमारी का मामला उठाए जाने पर कहा कि यह कहना गलत है कि मुख्यमंत्री के कार्यालय पर छापेमारी की गयी है।

जेटली ने कहा कि दिल्ली सरकार के एक अधिकारी पर भ्रष्टाचार के 14 मामले सीबीआई ने दर्ज किए हैं और काफी समय से इस पर कार्रवाई चल रही है। उसी के सदंर्भ में अधिकारी के कार्यालय पर सीबीआई ने तलाशी अभियान चलाया है। उन्होंने कहा कि इस छापेमारी से मुख्यमंत्री का कोई संबंध नहीं है। सीबीआई ने केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के दिल्ली सचिवालय स्थित कार्यालय और उनके सरकारी निवास पर आज छापेमारी की है। जांच एजेंसी ने पद के दुरूपयोग को लेकर कुमार के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज किया है। श्री कुमार के कार्यालय और आवास पर छापे जारी हैं। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस)के अधिकारी कुमार पर अपने पद का दुरूपयोग कर पिछले कुछ वर्षों से एक कंपनी विशेष को ठेका दिलाने का आरोप है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here