Home > State > Delhi > 8 साल पहले अरुंधति रॉय ने की थी यह गलती, वायरल हुआ Video तो अब मांगी माफी

8 साल पहले अरुंधति रॉय ने की थी यह गलती, वायरल हुआ Video तो अब मांगी माफी

नई दिल्ली: लेखिका अरुंधति रॉय का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे भारत और पाकिस्तान की सेना की तुलना करती दिख रही हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे साल 2011 के इस वीडियो पर अब अरुंधति रॉय की सफाई आई है। उन्होंने तब के अपने बयान के लिए माफी मांगी है। अरुंधति रॉय ने कहा कि जो उन्होंने तब कहा था, उसमें अब उनका विश्वास नहीं है, ना ही उनकी लेखनी वैसी बातों का प्रतिनिधित्व करती है।

सोशल मीडिया पर अरुंधति रॉय का वीडियो वायरल हो रहा है, जो 2011 की है। इस वीडियो में वह कहती हैं कि भारत ने अपनी सेना को कश्‍मीर, नॉर्थईस्ट, तेलंगाना और गोवा में लोगों के खिलाफ तैनात किया है। इसके बाद वह कहती हैं कि पाकिस्‍तान ने अपने लोगों के खिलाफ उस तरह से सेना तैनात नहीं की जैसे भारत ने की है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद रॉय की तीखी आलोचना हो रही है।

अरुंधति रॉय ने कहा है कि जीवन के किसी ना किसी मोड़ पर लोग अनजाने में कुछ विचारहीन और बेवकूफी भरी बातें कह जाते हैं। उन्होंने कहा कि ये ऐसा मामला है जिसके भारी परिणाम हो सकते हैं और ऐसे किसी कंफ्यूजन के लिए माफी मांगती हूं, जो उस क्लिप से पैदा हुई हो। वायरल वीडियो में रॉय ने भारतीय सेना को अपने लोगों से जंग लड़ने का दोषी ठहराया है। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि भारत में मुस्लिमों के खिलाफ सेना का इस्तेमाल किया जा रहा है, खासतौर से जम्मू-कश्मीर में।

रॉय की वायरल क्लिप पर भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई। द ढाका ट्रिब्यून ने अरुंधति रॉय के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया जबकि भारत में ये वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर अरुंधति रॉय के खिलाफ यूजर्स काफी गुस्से में प्रतिक्रिया दे रहे थे। इस वीडियो को लेकर बवाल बढ़ने पर अब अरुंधति रॉय ने माफी मांगी है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com