Home > State > Delhi > अरविंद केजरीवाल ने संयोजक के पद से इस्‍तीफा दिया

अरविंद केजरीवाल ने संयोजक के पद से इस्‍तीफा दिया

 Kejriwal

नई दिल्‍ली – आम आदमी पार्टी के अंदर पिछले कुछ दिनों से जारी घमासान के बीच मुख्‍यमंत्री और पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने संयोजक के पद से इस्‍तीफा दे दिया है। केजरीवाल ने यह कहते हुए इस्‍तीफा दिया कि वह दिल्‍ली पर ध्‍यान देना चाहते हैं, इसलिए संयोजक का पद छोड़ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि केजरीवाल ने 26 फरवरी को ही इस्‍तीफा दे दिया था। इस बारे में आज पार्टी की बैठक के दौरान चर्चा होगी और केजरीवाल से इस्‍तीफा वापस लेने के लिए कहा जा सकता है। पार्टी के अंदर दो धड़े बन गए थे, जिसमें से एक धड़ा एक व्‍यक्‍ित एक पद की मांग करते हुए अरविंद केजरीवाल से संयोजक के पद से इस्‍तीफा देने की मांग कर रहा था।

इस बीच पार्टी के अंदर मची कलह के शां‍त होने के संकेत मिले हैं। अरविंद केजरीवाल के समर्थक आशीष खेतान ने मंगलवार को भूषण परिवार पर सार्वजनिक रूप से हमला करने को अपनी गलती करार दिया है। वहीं, योगेंद्र यादव ने भी उम्मीद जताई है कि शाम तक अच्छी खबर आएगी।

पिछले कई दिनों से पार्टी के संस्थापक सदस्य प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव अनुशासनहीनता के आरोपों के बीच पार्टी के ही कुछ नेताओं के निशाने पर हैं। पार्टी के कुछ नेता इन दोनों संस्थापक सदस्यों को पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से इस्तीफा देने की मांग पर अड़े हैं। वहीं, कुछ उन्हें पार्टी से हटाने तक की मांग कर रहे हैं। -एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com