Home > India News > मॉब लिंचिंग पर कानून क्यों नहीं बनाया जा रहा – ओवैसी

मॉब लिंचिंग पर कानून क्यों नहीं बनाया जा रहा – ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज लोकसभा में मॉब लिंचिंग (भीड़ हिंसा) पर सवाल उठाया।

ओवैसी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा कानून बनाने के लिए कहने के बावजूद सरकार मॉब लिंचिंग पर कानून नहीं बना रही है।

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, मैं गृह मंत्री से पूछना चाहता हूं कि मॉब लिंचिंग पर कानून क्यों नहीं बनाया जा रहा है?

पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा था कि मॉब लिंचिंग पर कानून बनाया जाए। अगर आप सुप्रीम कोर्ट के हर आदेश को कानून बनाते हैं, तो इसे क्यों नहीं?

ओवैसी मैं गृह मंत्री से पूछना चाहता हूं कि मॉब लिंचिंग पर कानून क्यों नहीं बनाया जा रहा है? पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा था कि मॉब लिंचिंग पर कानून बनाया जाए। अगर आप सुप्रीम कोर्ट के हर आदेश को कानून बनाते हैं, तो इसे क्यों नहीं?

बता दें कि कई बार लोकसभा में कानून संबंधी नियमों को लेकर ओवैसी अपन तीखी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। इससे पहले उन्होंने तीन तलाक के विरोध अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि नियमित रुप से अगर तलाक दिया जाता है तो उस पर किसी को कोई आपत्ति नहीं लेकिन अगर नियम के विरोध में कोई तीन तलाक दे तो उसे सजा जरूर मिलनी चाहिए। हालांकि इस बार मॉब लिंचिंग को लेकर लोकसभा में सवाल उठाते हुए उन्होंने कठोर नियम बनाने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि हाल ही में रांची में एक व्यक्ति के साथ मॉब लिंचिंग हुई थी, जिसके बाद उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा और प्रताड़ित व्यक्ति के साथ मॉब लिंचिंग का मुद्दा था जय श्री राम. पीड़ित के मौत से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें उसकी लाचारी साफ तौर पर देखने को मिल रही थी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com