Home > India News > MIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मुलायम के गढ़ में मारी एंट्री

MIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मुलायम के गढ़ में मारी एंट्री

Asaduddin Owaisi and mulayam singh

आजमगढ़- हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस -ए- इत्तेहादुल मुस्लेमीन ने यूपी की सियासत में दस्तक दे दी है। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के गढ़ में भाजपा समर्थित उम्मीदवार को शिकस्त देकर पार्टी ने जिला पंचायत की एक सीट झटक ली है। पवई ब्लाक के मकसुदिया सीट से कैलाश कुमार गौतम 2660 वोट पाकर जिला पंचायत सदस्य चुने गए।

इस जीत को सीढ़ी मानते हुए कार्यकर्ता आगामी विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकने को लेकर उत्साहित हैं। आल इंडिया मजलिस -ए- इत्तेहादुल मुस्लेमीन पार्टी से आजमगढ़ जिले में 10 लोगों को टिकट मिला था।

जिलाध्यक्ष कलीम जामयी ने दो अक्तूबर को दस सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। इनमें राजापुर सिकरौर से अबुशाद कुरैशी, मंजीरपट्टी से नदीम खान, जगदीशपुर से शाबिहा खातून, कनेरी से जय सिंह गौतम, मकसुदिया से कैलाश कुमार गौतम, जयराजपुर से अबुजर, पटबध कौतूक से अशोक कुमार गौतम, भगतपुर से निशा देवी, मधनापार से मोहम्मद असहद गुड्डू जबकि चांद पट्टी से राशिदा बानो के नाम शामिल रहे।

दो सीटों पर पार्टी प्रत्याशी तीसरे और चौथे नंबर पर रहे जबकि मुस्लिम बाहुल्य पवई ब्लाक के मकसूदिया सीट से आए परिणाम ने सभी को चौंका दिया। ओवैसी के प्रत्याशी कैलाश कुमार गौतम ने भाजपा समर्थित उम्मीदवार फूलचंद्र भारती को 543 वोटों से हरा दिया।

कैलाश कुमार गौतम को 2660 जबकि फूलचंद्र भारती को 2117 मत मिले। फूलचंद्र 1993 में फूलपुर विधानसभा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। जिलाध्यक्ष कलीम जामयी कहते हैं पार्टी के मुखिया गरीबों और मजलूमों की आवाज संसद तक पहुंचाने चाहते हैं। इसलिए वहां तक पहुंचने के लिए पहले पंचायत चुनाव का रास्ता चुना गया है। जीत से उत्साहित कलीम ने कहा कि बिहार में मौजूद पार्टी मुखिया सांसद असदुद्दीन ओवैसी को जीत की खबर दे दी गई है।

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .