asaram-and-narayan-were-tortured-police-statement-filed-by-the-wife-of-saiइंदौर – नारायण साईं की पत्नी जानकी देवी हरपलानी ने मंगलवार को पति, ससुर आसाराम के खिलाफ खजराना थाने पर बयान दिए। उन्होंने दोनों पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। यह भी बताया कि थाने में प्रताड़ना की शिकायत के बाद नारायण सांई ने उन्हें वकील के जरिए नोटिस भिजवाया है और कार्रवाई की धमकी दी है। उन्होंने सितंबर में प्रताड़ना की शिकायत की थी। जांच के बाद पुलिस ने धारा 161 के तहत बयान दर्ज कराए।

हरपलानी दोपहर 2 बजे वकील रोहित यादव के साथ खजराना थाने पर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि नारायण नाबालिग, बालिग और विवाहित महिलाओं को वशीकरण के जरिए, लालच देकर या डरा-धमकाकर संबंध बनाता था। मैं इसका विरोध करती तो मुझे जान से मारने की धमकी देता। मैंने कई बार तंग आकर आत्महत्या का प्रयास किया। मानसिक रूप से प्रताड़ित होने के कारण कई बीमारियों से ग्रसित हो चुकी हूं।

जानकी ने पुलिस को नारायण के वकील डीएन रामटेके द्वारा भेजा गया नोटिस भी दिया। इसमें कहा कि जानकी के घर वालों के दबाव में आकर उसने शादी की। यह शादी विधिक प्रक्रिया से नहीं हुई। जानकी पर आश्रम में आने वाले दान को हड़पने व भोग विलास में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए आश्रम की राशि लौटाने की बात कही। आखिर में उन्होंने यह भी लिखा कि अगर वे तलाक चाहते हैं तो दे देंगे। यदि कहीं शिकायत की तो हम भी कानूनी कार्रवाई करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here