Home > India > आशा वर्करों ने सांसद को घेरा, स्थायी नियुक्ति की मांग की

आशा वर्करों ने सांसद को घेरा, स्थायी नियुक्ति की मांग की

fatehpur mp sadhvi niranjan jyotiफतेहपुर- साथी की मौत में विभागीय उपेक्षा और मानदेय भुगतान में कमीशनखोरी से आहत आशा वर्करों ने विकास भवन में बैठक में आई सांसद एवं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरजन ज्योति के काफिले को रोक लिया आधे घंटे के हंगामे के बाद साध्वी निरजन को तब जाने दिया जब उन्होंने महिलाओं के दर्द को सुना और समस्या के समाधान का आश्वासन दिया ।

केंद्रीय राज्य मंत्री / सांसद साध्वी निरंजन ज्योति का काफिला रोक कर आशा बहुओं ने उस समय हंगामा करना शुरू कर दिया जब वह विकास भवन से विकास कार्य की बैठक ख़त्म कर वापस जा रही थी । आशा बहुओं की मांग थी की मानदेय देने के नाम पर जो 30 प्रतिशत कमीशन मांगा जा रहा है उस पर रोक लगायी जाए। आशा बहुओं की मांगो को सुनते हुए केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने आशा वर्करों को कार्यवाही करने का आश्वासन दिया जिसके बाद आशा बहुओं ने काफिले को आगे जाने दिया ।

वहीँ केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा की आशा बहुओं से जो कमीशन वसूला जा रहा है उसके बारे में वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बात कर आशा बहुओं को न्याय दिलाएंगी । आशा बहुओं ने बताया कि हम लोगो का शोषण किया जा रहा है और जो साल में मानदेय मिलता है उसमे पीएचसी इंचार्ज 30% कमीशन मांगते है जिसकी शिकायत जिले के आलाधिकारियो से किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है । जिस वजह से उन्होंने आज केंद्रीय मंत्री का काफिला रोक गुहार लगाई है ।

सांसद निरंजन साध्वी ज्योति ने आशा बहुओं की समस्याओं को सुनकर कहा कि मैं सभी लोगो से अपील करती हु कि आप सभी लोग एक 10 रुपए का स्टाम्प लेकर जितनी भी आशा बहुए है ! उस स्टाम्प पर सिगनेचर कर मुझे दे दीजिए ! उन्होंने ये भी कहा कि आप लोग सबसे ज्यादा काम करती हो चाहे धुप हो या फिर सर्दी गांव में जा जा कर अपनी अपनी जिम्मेदारी को बा खूबी निभाती है, और जंहा स्थायी नियुक्ति की बात है मैं दिल्ली जा कर इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व् मेनका गांधी जी से आप लोगो की स्थायी नियुक्ति की बात भी करुँगी ! वहीँ कमीशन की बात पर साध्वी बोली कि जहां कमीशन की बात है मैं आप लोगो से अनुरोध करती हूँ कि कोई भी आशा बहू किसी भी तरह का कमीशन अधिकारीयों को नहीं देंगी !

सांसद को ज्ञापन देने वाली आशा बहुओं में से राजकुमारी ,देवी संगनी देवी ,पुष्पा देवी ,सरोज देवी , गीता देवी , रेखा देवी ,कुसमा देवी ,भाग्य देवी आदि लोग मौजूद रही !
@सरवरे आलम

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com