Home > Sports > Cricket > Asia cup: धोनी खेले पहला मैच, रैना-अफरीदी में टक्कर

Asia cup: धोनी खेले पहला मैच, रैना-अफरीदी में टक्कर

Cricket NewsAsia cup 2016 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीता और टीम इण्डिया को बैटिंग दी ! लेकिन टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर बल्लेबाल शिखर धवन पारी के दूसरे ओवर में अल अमीन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। वे मात्र 2 रन ही बना सके।

Asia cup 2016 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी खेल रहे है।। पहले ऐसी खबरे आ रही थी कि मांसपेशियों में खिंचाव के चलते धोनी यह मुकाबले शायद ही खेलेंगे।

क्रिकेट जगत में 14वीं बार और टी20 फॉर्मेट में पहली बार आज बांग्लादेश के ढाका में भारत और बांग्लादेश की भिड़त के साथ एशिया कप का आगाज़ हुआ ! जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और यूएई की टीमें अगले महीने से भारत में शुरू होने वाले टी20 विश्वकप की तैयारियों का जायजा और कमियों पर काम करने के इरादे से पूरे टूर्नामेंट में खेलेंगी !

साथ ही इस एशिया कप में भारतीय टीम के 2 बल्लेबाज़ों और पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी के बीच एक दिलचस्प और बड़े रिकॉर्ड को लेकर कड़ी टक्कर भी हो सकती है ! पहले तो भारतीय टीम के टी20 फॉर्मेट के सबसे सफल बल्लेबाज़ सुरेश रैना है ! रैना एशिया कप में 18 छक्का लगाकर सर्वाधिक छक्के लगाने वालो की लिस्ट में तीसरे पायदान पर है और अगर वो टूर्नामेंट के फाइनल को हटाकर खेले जाने वाले 4 मुकाबलों में 9 छक्के लगाते हैं तो वो इस लिस्ट में अफरीदी को पीछे छोड़ पहले पायदान पर आ सकते हैं !

वहीं धोनी का ये चौथा एशिया कप है और इस बार अगर धोनी अपने रंग में रहे तो वो भी पाकिस्तान कप्तान को कड़ी चुनौती दे सकते हैं ! कप्तान धोनी ने अब तक खेले 3 एशिया कप टूर्नामेंट में 12 छक्के लगाए हैं और अगर वो 4 मैचों में 14 छक्के लगाते हैं तो वो एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ों में अफरीदी से आगे निकल सकते हैं ! हालांकि अफरीदी भी इस टूर्नामेंट खेल रहे हैं और वो भी इन दोनों इनफॉर्म बल्लेबाज़ों से अपने इस रिकॉर्ड को बचाने की कोशिश करते नज़र आ सकते हैं !

[खेल डेस्क]
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com