तो एशिया कप टी20 फाइनल में भारत - पाक फिर भिड़ेंगे - Tez News
Home > Sports > Cricket > तो एशिया कप टी20 फाइनल में भारत – पाक फिर भिड़ेंगे

तो एशिया कप टी20 फाइनल में भारत – पाक फिर भिड़ेंगे

DG level talks between India, Pakistan begins todayहालही में चल रहे एशिया कप टी 20 में जारी घमासान में लोगों की नज़रें अब फाइनल पर हैं ! एक तरफ श्रीलंका को हराकर भारत ने फाइनल में जगह बना ली है तो अब भारतीय प्रशंसकों को भारत से अय्नल में टकराने वाली टीम का इंतज़ार है !

टीम इंडिया का एशिया कप के फाइनल में किससे मुकाबला होगा, इस पर सस्पेंस कायम है। फाइनल में इंडिया के सामने खेलने के दावदारों में अभी श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान, तीनों शामिल हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच एक बार फिर मुकाबले के आसार बन रहे हैं। लेकिन यह तभी होगा, जब पाक दो सिचुएशन में से किसी को अपने फेवर में कर ले। भारत पाकिस्तान के प्रशंसकों को फाइनल में दोनों टीमों को फाइनल में भिड़ते देखने का मौका मिल सकता है ! जीहां एशिया कप के फाइनल में ये 2 सिचुएशन रहीं तो भारत-पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिल सकता है !

1. अगर पाकिस्तान के दोनों मैच जो होने हैं बांग्लादेश और श्रीलंका से उसमे अगर दोनों टीमों को हरा दे तो सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा और एक बार फिर भारत से मुकाबला होगा। लेकिन इस के लिए पाकिस्तान को या तो दोनों मैच जीतना है या काम अंतर से एक हार या ज्यादा अंतर से एक में जीत हासिल करनी होगी फाइनल में अगर भारत पाक को खेलना है तो पूरा दारोमदार पाकिस्तान पर ही है ! यह सिर्फ कयास लगाये जा सकते हैं कि फाइनल भारत पाक खेले श्रीलंका भी मजबूत दावेदार है फाइनल की बांग्लादेश में एक्सपीरियंस काम है लेकिन खेल में पहले के मुकाबले ज्यादा सुधर आ गया है !
2. पाकिस्तान अगर बांग्लादेश से जीत जाए और श्रीलंका से हार जाए भी जाए तो उसके 4 प्वाइंट्स रहेंगे। ऐसे में बांग्लादेश और श्रीलंका के भी 4-4 प्वाइंट्स ही रहेंगे। ऐसी सिचुएशन में रन रेट के मुताबिक तय होगा कि कौन फाइनल में पहुंचेगा। तो रन रेट के मुताबिक फाइनल पाकिस्तान और इण्डिया का !

[स्पोर्ट्स डेस्क]
loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com