Home > Sports > Cricket > एशिया कप : भारत ने पाक को पांच विकेट से हराया

एशिया कप : भारत ने पाक को पांच विकेट से हराया

dhoni-yuvrajभारत और पाकिस्तान के बीच मीरपुर में खेले गए एशिया कप के मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान की टीम 100 का आंकड़ा भी पार नही कर सकी और सिर्फ 83 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। हालाँकि मोहम्मद आमिर ने भारत को शुरुआती झटके दिए लेकिन विराट कोहली ने तनाव की परिस्थिति में एक बढ़िया पारी खेली और युवराज के साथं अर्धशतकीय साझेदारी करके भारत को मैच में जीत दिला दी।

टॉस जीतकर भारत ने पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। आज भारतीय टीम ने शिखर धवन की जगह अजिंक्य रहाणे को शामिल किया गया था। पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नही रही और आशीष नेहरा ने अफ्ले ही ओवर में मोहम्मद हफीज को आउट कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से कोई बड़ी साझेदारी नही हुई और पूरी टीम 18वें ओवर में 83 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ दो बल्लेबाजों ने दहाई का स्कोर पार किया।

भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 8 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा रविन्द्र जडेजा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए। नेहरा, बुमराह और युवराज ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरुआत काफी ख़राब रही। पहले ही ओवर में आमिर ने रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को खाता खोले बिना पवेलियन भेज दिया। उसके बाद रैना भी एक रन बनाकर आमिर के शिकार हुए। 8/3 के स्कोर भारतीय टीम काफी दबाव में थी लेकिन इसके बाद कोहली ने युवराज के साथ मिलकर 68 कीमती रन जोड़े जिससे मैच में भारत की जीत सुनिश्चित हुई। मोहम्मद सामी ने 76 के स्कोर पर भारत के दो विकेट लिए लेकिन कप्तान धोनी ने इसके बाद पाकिस्तान को कोई मौका नही दिया और चौका मारकर मैच अपने नाम कर लिया।

भारत के दो मैच में अब 4 पॉइंट हो गए हैं और उनका अगला मुकाबला 1 मार्च को श्रीलंका से होगा। विराट कोहली को उनके 49 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। File Pic

स्कोरकार्ड:

पाकिस्तान: 83 (सरफ़राज़ 25, पांड्या 3/8, जडेजा 2/11)

भारत: 85/5 (कोहली 49, युवराज 14, आमिर 3/18)

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com