RSS के स्कूल में पढ़ने वाले मुस्लिम छात्र ने किया टॉप - Tez News
Home > India News > RSS के स्कूल में पढ़ने वाले मुस्लिम छात्र ने किया टॉप

RSS के स्कूल में पढ़ने वाले मुस्लिम छात्र ने किया टॉप

muslim student in rss school

गुवाहाटी- आसाम में अभी सरकार बनाने वाली भाजपा के लिए इससे अच्छी खबर कुछ नहीं हो सकती कि आरएसएस के स्कूल में पढ़ने वाले मुस्लिम छात्र ने आसाम बोर्ड के एग्जाम में पूरे मैट्रिक में पूरे प्रदेश में टॉप किया है।

मंगलवार को घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में दसवीं कक्षा में सरफराज हुसैन ने 600 में से 500 अंक पाकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। 16 साल के सरफराज गुवाहाटी के बेटकुची के शंकर देव शिशु निकेतन में पढ़ते हैं।

खास बात यह है इस स्कूल का संचालन शिशु शिक्षा समिति की ओर से किया जाता है जो राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ही एक इकाई विद्या भारती का अंग है। संघ के स्कूलों को लेकर बेशक कितनी चर्चाएं होती हों लेकिन इन सबसे इतर सफराज कहते हैं कि मुझे इस स्कूल से पढ़ने पर गर्व है।

यहां होने वाली पढ़ाई की वजह से ही मैं प्रदेश में टॉप करने में सफल हो पाया। स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद सरफाज एक इंजीनियर बनना चाहते हैं। सरफाज बेशक मुस्लिम वर्ग से आते हों लेकिन उन्हें संस्कृत लेखन में महारथ हासिल है।

यही कारण है कि संस्कृत निबंध लेखन प्रतियोगिता में वह कई बार पुरस्कार हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा गीता पाठ में भी वह गुवाहाटी रीजन में दो साल तक टॉप कर चुके हैं। वो बताते हैं कि मुझे संस्कृत में प्रार्थना करने और गायत्री मंत्रों को बोलने में कोई दिक्‍कत नहीं होती। वे बताते हैं कि कक्षा आठ तक उनके संस्कृत में 100 में से 100 अंक आते रहे हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com