असम के कोकराझार में आतंकी हमला - Tez News
Home > India News > असम के कोकराझार में आतंकी हमला

असम के कोकराझार में आतंकी हमला

Assam's Kokrajhar terrorists open fire in marketकोकराझार- असम के कोकराझार में एक आतंकियों ने बाजार में ग्रेनेड फेंका और फिर अंधाधुंध गोलीबारी भी की। इस अचानक हुए हमले में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 18 अन्य घायल हुए हैं। बाद में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया जबकि 3 अभी भी फरार बताए जा रहे हैं।

आतंकी ने पहले बाजार में 3 ग्रेनेड फेंके और इसके बाद भीड़ पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस हमले के बारे में जानकारी दी है। सोनोवाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी फोन कर घटना के बारे में बताया।

जानकारी के मुताबिक, घटना के तुरंत बाद सिक्युरिटी फोर्सेज ने मोर्चा संभाल लिया है। लोकल पुलिस के अलावा आर्मी के जवान मौके पर मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि अभी भी बाजार में छिप कर चार हमलावर फायरिंग कर रहे हैं। एक हमलावर के मारे जाने की खबर है। उसके पास से एक AK-47 बरामद हुई है। इलाके में एक्स्ट्रा फोर्स पहुंच गई हैं।

गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू के मुताबिक, ‘असम में ऐसा हमला होना दुर्भाग्यजनक है। पीड़ितों की पूरी मदद की जाएगी।’ ‘हम राज्य सरकार से लगातार डिटेल ले रहे हैं। क्या कार्रवाई करना है, इसका फैसला जल्द लिया जाएगा।’

रिजिजू ने बताया कि हम लगातार राज्य सरकार के साथ संपर्क में बने हुए हैं। कोकराझार बोडोलैंड का केंद्र रहा है। रिजिजू ने कहा कि केंद्र मामले पर पूरी नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि हमले में पीड़ित परिवारों का पूरा ध्यान रखा जाएगा, उनकी सुरक्षा हमारी प्रमुखता है।

अब तक ये जानकारी नहीं मिल सकी कि इस हमले को किस संगठन ने अंजाम दिया है। हालांकि, गृह मंत्रालय की शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हमले BODO उग्रवादियों ने किए हैं। BODO ने पहले ही ये चेतावनी दी थी कि वो अपने कमांडर के खिलाफ एनआईए के एफआईआर का बदला लेंगे। दूसरी तरफ जिस तरह से इस हमले को अंजाम दिया गया है, उसकी मॉडस ऑपरेंडी नई है। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com