Home > State > Bihar > अच्छी खबर न लिखने पर पत्रकार को घर से उठाया, पीटा

अच्छी खबर न लिखने पर पत्रकार को घर से उठाया, पीटा

journalist-hemant-thakur-bihar-from-araria

journalist-hemant-thakur-bihar-from-araria

अररिया- बिहार में पत्रकारों पर हमले और धमकी देने का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। सीवान में राजदेव रंजन की हत्या, नालंदा के राजेश सिंह को जान से मारने की धमकी के बाद एक और मामला सामने आया है। अररिया के पत्रकार हेमंत कुमार ठाकुर को उनके घर से जबरन उठा मारपीट का मामला सामने आया है। ये एक हिंदी दैनिक में काम करते हैं।

हेमंत कुमार का आरोप है कि मनमाफिक खबर नहीं लिखने के कारण रविवार को आजाद नगर निवासी हाजी लड्डन ने उन्हें उनके घर से जबरन उठा लिया। इसके बाद उन्हें सदर अस्पताल लाया, जहां उन्हें बंधक बना कर जमकर मारपीट की गई। हेमंत का आरोप है कि हाजी ने कमरे में मौजूद एक मरीज के हाथ में चाकू देकर उसे उनकी पहरेदारी करने का निर्देश देते हुए कमरे से बाहर निकल गया और कमरे में बाहर से ताला बंद कर वहां से चला गया। इसके बाद हेमंत को अस्पताल के कर्मियों ने कमरे का ताला तोड़कर बाहर निकाला।

पीड़ित पत्रकार हेमंत कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करने के लिए नगर थाने में आवेदन दे दिया है। आवेदन में हेमंत ने कहा है कि खुद को समाजसेवी कहने वाले आजाद नगर निवासी एकबाल अहमद सबा उर्फ लड्डन हाजी रविवार सुबह मेरे घर पहुंचे। किसी खबर को कवर करने के लिए मुझे अपने साथ जाने को कहा।

मना करने पर वे जबरन मुझे अपने साथ ले गया। इसके बाद वे मुझे पीछे के रास्ते से सदर अस्पताल के दूसरे तल्ले पर ले गया। जहां मेरा हाथ-पांव बांध कर अस्पताल के एक कमरे में कैद कर दिया। इसके बाद उसने मुंह में नशा की दवा छिड़क कर बेहोश करने की कोशिश की। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी गई।इस संबंध में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी कॉन्ट्रैक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।   [email protected]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com