Home > Election > Rajasthan Elections: अरुण जेटली ने जारी किया BJP का संकल्प पत्र

Rajasthan Elections: अरुण जेटली ने जारी किया BJP का संकल्प पत्र

 

जयपुर : राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों की तैयारी जोरों पर हैं। सभी पार्टियां राज्य की सत्ता पर काबिज होने के लिए चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। इसी बीच आज भारतीय जनता पार्टी अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर रही है। घोषणा पत्र जारी करते हुए सीएम वसुंधरा राजे ने कहा- हमने पिछले घोषणापत्र के 95% वादे पूरे किए। उन्होंने कहा कि पिछले घोषणा-पत्र के 81 फीसदी वादे पूरे किए है। घोषणापत्र जारी करने से पहले वसुंधरा राजे ने अपने पांच साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा लोगों को बताया। उन्होंने कहा कि हमने पिछले घोषणापत्र में 665 वादे किए थे, जिनमें से 630 वादे पूरे किए जा चुके हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान की सभी विधानसभा सीटों पर पहले ही अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है। चुनाव प्रचार का भी अंतिम दौर चल रहा है। इसी बीच आज मंगलवार को बीजेपी केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के नेतृत्व में अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि बीजेपी अपने इस संकल्प पत्र में युवाओं, किसानों, गरीबों, दलितों सवर्ण, सभी तरह के लोगों को साधने की कोशिश करेगी। इसके अलावा लोगों को उम्मीद है कि पार्टी जीत के लिए कुछ नया मैजिक लेकर आए। हालांकि अभी तक कांग्रेस पार्टी ने भी अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं किया है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी पिछले पांच साल से वसुंधरा राजे के नेतृत्व में राजस्थान में सरकार चला रही है। लिहाजा बीजेपी के लिए अपने सिंहासन को बचाए रखने की बड़ी चुनौती होगी। आपको बता दें कि राजस्थान में सात दिसम्बर को मतदान होगा। इसके अलावा मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के साथ ही 11 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com