Home > India > यूपी: बिजली चोरो की अब खेर नहीं चलेगा योगी का डंडा

यूपी: बिजली चोरो की अब खेर नहीं चलेगा योगी का डंडा

अमेठी: यूपी में योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद सरकार ताबड़तोड़ फैसले ले रही है। खबरों के मुताबिक योगी सरकार अब बिजली चोरी और कटियाबाजी कर विभाग को करोड़ो का चूना लगाने वालों के लिए सरकार ने ऐक्सन प्लान तैयार किया है। दरअसल सरकार के रडार पर वे इलाके हैं जहां से सपा और बसपा की सरकार में सबसे ज्यादा लाइन लॉस और बिजली चोरी की शिकायतें मिलती रहीं हैं।

सरकार को शिकायत मिली थी कि पिछली सरकारों में प्रदेश के कई इलाकों में कटिया कनेक्शन, लाइन लॉस और बिजली चोरी की शिकायतों को नजरअंदाज किया जाता रहा है। जिसके बाद उर्जा मंत्रालय ने पूरे प्रदेश से इन इलाकों की रिपोर्ट मंगवा ली है और सभी जिले के जिलाधिकारियों को निर्देश भी दिया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में अभियान चलाकर कार्रवाई करें।

बिजली विभाग के सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार को लाखों ऐसे अवैध कनेक्शन की जानकारी मिली है जो कोई बिल नहीं चुकाते. इनमे से बहुत सारे कनेक्शन या तो राजनीतिक रसूख के चलते दिए गए हैं या फिर अपने खास लोगों को खुश करने के लिए। अब इस अभियान के तहत इन सभी कनेक्शन को अधिकृत किया जाएगा और उनसे पुराने बिल की राशि भी वसूली जाएगी।

अंदरखाने से मिल रही खबर के मुताबिक इस अभियान में जिले के डीएम समेत बिजली विभाग के कर्मचारी, स्थानीय पुलिस और जरूरत पड़ने पर सहायता के लिए पीएसी भी मौजूद रहेगी। सरकार का लक्ष्य यह है कि वह किसी भी कीमत पर बिजली चोरी पर लगाम लगाकर विभाग को हो रहे राजस्व घाटे को रोक सके। – DEMP- PIC
[email protected] मिश्रा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com