Home > Crime > शादी से मॉडल ने इनकार किया तो खा लिया जहर

शादी से मॉडल ने इनकार किया तो खा लिया जहर

भोपाल [ TNN ] मंगेतर द्वारा शादी से इनकार करने पर राजधानी की एक मॉडल ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी की कोशिश की। उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया है। पुलिस को मॉडल के घर से एक पत्र भी मिला है, जिसमें उसने मंगेतर शिवम शर्मा द्वारा शादी से इनकार करने के कारण खुदकुशी करने की बात लिखी है। मॉडल ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि मंगेतर ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म भी किया है। बयान के बाद पुलिस ने शिवम के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। शिवम खनिज कारोबारी सुधीर शर्मा का रिश्तेदार है।

model 2अयोध्या नगर पुलिस के मुताबिक, इंद्रपुरी निवासी वर्षा (परिवर्तित नाम) मॉडलिंग और इवेंट को-ऑर्डिनेशन करती है। इवेंट के दौरान उसकी मुलाकात विदिशा निवासी शिवम से हुई थी। शिवम की शर्मा कन्स्ट्रक्शन एंड डेवलपर्स नाम से कंपनी है। वर्षा के पिता का कहना है कि उनकी बेटी और शिवम का जून में रिश्ता तय हुआ था। सगाई भी हो गई थी।

शिवम के पिता सुरेश शर्मा विदिशा में बैंक मैनेजर हैं। सगाई के बाद सुरेश शर्मा ने दहेज में 10 लाख रुपए की मांग की। जब उन्होंने इतनी रकम देने से इनकार किया तो शर्मा ने रिश्ता तोड़ दिया, लेकिन शिवम शादी के लिए तैयार था। शिवम ने वर्षा को आश्वासन दिया था कि वह देवउठनी ग्यारस पर उससे शादी कर लेगा।

सोमवार की शाम वर्षा अपनी स्कूटी से घर पहुंची तो उसकी तबीयत ठीक नहीं लग रही थी। वह अपने कमरे में जाकर सो गई। मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे तक वह नहीं जागी, तो उसकी मां ने जाकर देखा। वर्षा के हाथ-पैर ठंडे थे। वह बेहोश थी। उसे तुरंत जेपी अस्पताल में लाया गया। होश में आने पर यहां वर्षा ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि मंगेतर ने उसे 26 से 31 अक्टूबर तक छोला इलाके में किराए के एक फ्लैट में रखा था, जहां उसके साथ दुष्कर्म भी किया। पुलिस ने इन्हीं बयानों के आधार पर शिवम के खिलाफ मामला दर्ज किया।

शिवम ने वर्षा (परिवर्तित नाम) से वादा किया था कि वह ग्यारस के दिन उससे शादी कर लेगा। सोमवार को वर्षा शादी का जोड़ा, कपड़े और अन्य सामान लेकर छोला इलाके में इको ग्रीन सिटी स्थित फ्लैट में पहुंची। शिवम ने वहां उसे चार दिन तक साथ रखा। शिवम यहां किराए से रहता है। फिर वह अपनी बात से मुकर गया। उसने वर्षा से कहा कि वह माता-पिता का इकलौता बेटा है। उस पर बहुत जिम्मेदारियां हैं। उसने वर्षा से यह भी कहा कि तुम्हें शादी से क्या मतलब। मैं तुम्हें घर, सामान, पैसे सब तो दे रहा हूं। वर्षा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसे उम्मीद थी कि ग्यारस के दिन उसकी शादी हो जाएगी, लेकिन शादी नहीं हुई। इसलिए वह सब लोगों से दूर जा रही है। 

वर्षा के पिता ने बताया कि बेटी ने होश आने पर उन्हें बताया कि वह घर में किसी को बताए बिना करीब ढाई लाख के जेवर और शादी का जोड़ा लेकर शिवम के फ्लैट पर पहुंची थी। जब वह पहुंची तो शिवम की आंखें लाल हो रहीं थीं। वर्षा के वहां पहुंचते ही शिवम ने उसके मुंह पर तकिया रखकर उसे मारने की कोशिश की। वर्षा बमुश्किल बची तो शिवम ने कहा कि वह केवल मजाक कर रहा था। कुछ देर बाद उसने वर्षा को यह कहते हुए मौसंबी का जूस पीने को दिया कि उसने कुछ खाया नहीं है। कुछ देर बात उसने वर्षा को घर जाने को कहा और उसकी गाड़ी स्टार्ट करके उसे दे दी।

अयोध्या नगर थाना प्रभारी आरके मालवीय का कहना है कि जेपी अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर वर्षा के बयान दर्ज किए हैं। इसमें उसने शिवम द्वारा दुष्कर्म किए जाने की जानकारी दी है। इसके अलावा, उसने शादी से इनकार की बात से परेशान होकर खुदकुशी के प्रयास की बात भी कही है। अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उसके शरीर में जहर मिलने की पुष्टि की है।

वर्षा की फेसबुक प्रोफाइल देखकर पता चलता है कि वह मॉडलिंग और एक्टिंग के अलावा एंकरिंग का भी शौक रखती है। उसने कई बड़े इवेंट भी को-ऑर्डिनेट किए हैं। इनके पिक्स भी उसकी प्रोफाइल में अपलाेड हैं। वह मूल रूप से झांसी की रहने वाली है और बीते दो सालों में उसने राजधानी में मॉडलिंग और एंकरिंग में खूब नाम कमाया है।

वर्षा के माता-पिता ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर पूर्व सांसद सज्जन सिंह वर्मा से मुलाकात की। वर्मा ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि कांग्रेस उन्हें न्याय दिलाएगी।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com