Home > India News > शाह की रक्षा यात्रा से पहले केरल में 3 BJP कार्यकर्ताओं पर हमले

शाह की रक्षा यात्रा से पहले केरल में 3 BJP कार्यकर्ताओं पर हमले

केरल में RSS-BJP के कार्यकर्ताओं की हो रही हत्याओं के खिलाफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज से जनसुरक्षा यात्रा शुरू कर रहे है। बीजेपी की इस यात्रा के शुरू होने से एक दिन पहले ही तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले किए गए। केरल के नीलेश्वरम शहर में CPM के कार्यकर्ताओं पर बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले करने का आरोप है।

कासरगोड के बीजेपी जिला सचिव श्रीकांत ने कहा- बीजेपी कार्यकर्ता जनसुरक्षा यात्रा कार्यक्रम के लिए 9.30 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग 66 के नीलेश्वरम बाजार में पार्टी के झंडा लगा और सजाने का काम कर रहे थे। इस बीच सत्ताधारी पार्टी CPM के करीब 20 कार्यकर्ताओं ने आकर हमला कर दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं को बुरी तरह से मारा पीटा गया है, इनमें तीन पार्टी कार्यकर्ता घायल हुए हैं।

श्रीकांत के मुताबिक बीजेपी के तीनों घायल कार्यकर्तओं को नीलेश्वरम में निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। केरल पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है। उन्होंने कहा कि CPM कार्यकर्ता बीजेपी के बढ़ते राजनीतक ग्रॉफ को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं।

गौरतलब है कि केरल की वामपंथी सरकार के खिलाफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज राज्य के कन्नूर जिले के पयन्नूर से त्रिवेंद्रम तक की राज्यव्यापी पदयात्रा का आगाज करेंगे। इस पदयात्रा को “जनसुरक्षा यात्रा” का नाम दिया है और ये 15 दिनों तक चलेगी। बीजेपी अध्यक्ष सहित पूरी मोदी कैबिनेट इस पदयात्रा में भाग लेगी।

मौदी की पूरी कैबिनेट केरल में

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में मंगलवार को सुबह 11 बजे जनसुरक्षा यात्रा कन्नूर से त्रिवेंद्रम तक की शुरुआत की जायेगी। शाह पयन्नूर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद वो अपने समर्थकों के साथ कम से कम चार किमी की यात्रा करेंगे। इस यात्रा में स्मृति ईरानी,गिरिराज सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, अनंत कुमार और राजवर्धन सिंह राठौर, वीके सिंह और अन्य मंत्री अलग अलग दिन शामिल होंगे।

CM के क्षेत्र 84 हत्या-BJP

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जवाडेकर ने कहा कि राज्य सरकार केरल में हिंसा का एक तांडव चला रखा है। इस तांडव के खिलाफ बीजेपी पदयात्रा करेगी। उन्होंने कहा कि केरल में अभी तक 120 लोगो की हत्या हो चुकी है। खुद CM के क्षेत्र में 84 हत्या हुई हैं। CPM केरल में माओवादी बन गई है। इसीलिए इस यात्रा को बीजेपी ने जनसुरक्षा यात्रा नाम दिया गया है।

केरल के 11 जिलों में पदयात्रा

उन्होंने कहा कि केरल में बीजेपी ने 15 फीसदी वोट मिले हैं, लेकिन आगे ये 30 फीसदी तक होने जा रहा है। यही वजह है कि राज्य सरकार बौखला गई है। लेकिन हम लोग डरेंगे नहीं। इस यात्रा की अगुवाई बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कुम्मानम राजशेखरन करेंगे। केरल के 14 में से 11 जिलों से होकर ये यात्रा गुजरेगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com