Home > Foregin > अफगानिस्तान संसद पर आतंकी हमला

अफगानिस्तान संसद पर आतंकी हमला

attack on Afghanistan parliamentकाबुल – अफगानिस्तान की संसद में पर आतंकी हमले की रिपोर्ट है। संसद के पास सोमवार को कई बम विस्फोट और भारी गोलीबारी हुई। एक शक्तिशाली विस्फोट संसद के मेन गेट के पास हुआ। इलाके में छह विस्फोटों की आवाज सुनी गई है, हालांकि स्थानीय न्यूज चैनल TOLO न्यूज के मुताबिक, 9 धमाके हुए हैं और बंदूकधारी संसद में घुसने की कोशिश में फायरिंग कर रहे हैं। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अचानक हुए धमाके से अफरा-तफरी मच गई है, लेकिन सभी सांसद सुरक्षित बताए गए हैं।

हमला तब हुआ जब अफगानिस्तान के नामांकित रक्षा मंत्री मसूम स्तानेकजई का परिचय सासंदों से कराया जा रहा था, उनके नाम पर संसद की मुहर लगनी है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक काबुल के दहमाजांग इलाके में भी एक धमाका हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि संसद को खाली कराया जा रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में 5 महिलाओं और तीन बच्चों समेत 21 लोग घायल हुए हैं।

धमाकों के बाद आसपास के इलाकों में धुआं भर गया है। संसद को खाली कराने और वीवीआईपी को बचाने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। ऐंबुलेंस के साथ विशेष सेना के दस्ते संसद भवन के पास कार्रवाई के लिए पहुंच गए हैं। काबुल से पत्रकार महबूब अला खान ने बताया कि एक धमाका काफी शक्तिशाली था और इमारत के सीसे टूट गए। उन्होंने कहा कि कुछ कम शक्ति के धमाके भी हुए हैं। महबूब अला ने बताया कि अभी फायरिंग जारी है। धमाकों से संसद के आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com