कौशाम्बी : डबल मर्डर की कोशिश, एक की मौत एक घायल

0
22

कौशाम्बी । मामला थाना कोखराज के कशिया पश्चिम गांव का है जहाँ बैंक ऑफ बड़ौदा के पास गली में बुधवार की रात दीवार फांदकर घर में घुसे अज्ञात लोगों ने हत्या तथा लूटपाट , बरामदे में चारपाई पर सो रहे युवक की हत्या कर दी विरोध करने पर माँ को भी जान से मारने की कोशिश की,लेकिन माँ की जान बच गयी और वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

थाना कोखराज अंतर्गत ग्राम कशिया पश्चिम गांव के निवासी बृजेंद्र सिंह उर्फ बिल्लू 26 वर्ष अपने भाई सौरव सिंह के साथ गुड़गांव में काम करता था । तीन दिन पूर्ब ही वह घर आया हुआ था । बुधवार की रात वह बरामदें में चारपाई पर सो रहा था । रात लगभग दूसरी पहर कुछ लोगो ने गेट से कूद कर अंदर सो रहे ब्रजेंद्र सिंह उर्फ बिल्लू की हत्या कर दी और उसकी माँ रूपरानी 55 को गम्भीर रूप से घायल कर दिया।

ये मामला प्रथम दृश्य से लूट का लगता है हत्या से पहले लगता है कि घर मे दाखिल हुए लोगों ने लूटपाट शुरू कर दी होगी और विरोध करने पर बदमाशों ने बृजेंद्र सिंह उर्फ बिल्लू को धारदार हथियार से प्रहार कर मौत की नींद सुला दी, बीच-बचाव करने पर उसकी मां रूपरानी 55 वर्ष बेटे को बचाने पहुंची ,तो उसको भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद बदमाश अलमारी , बख्शा तोड़कर लाखों रुपए का सामान लूट कर भाग निकले ।

सुबह जानकारी होने पर ग्रामीणों ने महिला को मूरतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती ले कर गए जहां हालत गम्भीर देख के जिला अस्पताल को भेज दिया गया । जिला अस्पताल में हलात नाजुक होते देख इलाहाबाद स्वरूपरानी हॉस्पिटल के लिए भेज दिया गया।जहां रूपरानी को भर्ती कराया गया है। सुबह जब ग्राम के लोग एकत्र हुए तो लोगों ने डैड बॉडी को रोड पर ले कर जी.टी. रोड जाम कर दिया । जानकारी होने पर कोखराज पुलिस पहुंची उसके बाद एसपी प्रदीप कुमार गुप्ता घटना स्थल पर पहुंचे और लोगों को समझा कर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

रिपोर्ट @ इश्तियाक अहमद