authorities-launched-arti-for-scholarshipसागर – सागर के साहयक आयुक्त आदिवासी एवं पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसख्यक कल्याण कार्यालय में आज एक अजीब नजारा देखने को मिला जब वर्ष 2012 -2013 के बी एड के कुछ छात्र छत्राये हाथ में पूजा की थाली लेकर कार्यालय के अन्दर पहुंचे तथा वह मौजूद अधिकारियो की आरती करने लगे क्योकि कई बार शिकायते करने के बाद भी इन छात्र छात्राओं की छात्रवृति नहीं मिला हे इस लिए इन्होने यह कदम आधिकारियो को प्रसन्य करने उठाया हे देखना हे की इस आरती के बाद कब तक यह अधिकारी रूपी भगवान प्रसन्य होगे तथा इन छात्र छत्रायो को इन आरती के फल के रूप में छात्रवृति प्रदान करेंगे।

हाथो में पूजा की थाली लेकर भक्तो को मंदिर जाते हुए तो सभी लोगो ने देखा हे परन्तु यह नजारा किसी ने नहीं देखा होगा की कोई व्यक्ति अपना करवाने के लिए आधिकारियो की आरती करने जाये वह भी विधि विधान से परन्तु सागर के साहयक आयुक्त आदिवासी एवं पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसख्यक कल्याण कार्यालय में आज यह अजीब नजारा देखने को मिला हाथो में पूजा की थाली लेकर वर्स 2012 -2013 के बी एड के कुछ छात्र छात्राए अधिकारियो की आरती करने लगे यह नजारा देख पहले तो अधिकारी नाराज हुए परन्तु थोड़ी देर बाद इन छात्र छात्राओं से वहां मौजूद एक अधिकारी जी एस राय ने विधिवत तिलक लगवाया तथा श्री फल जनेऊ एवं सुपाड़ी ग्रहण कर आगरवती से अपनी आरती करवाई।

इस मामले में जब छात्र छात्राओं बात की तो उनका कहना था की हम लोग छात्रवृति के लिए के लिए परेशान हो रहे है इस लिए हम सोचा की शायद आरती उतारने से वह प्रसन्य हो जाये और छात्रवृति जल्दी से जल्दी दे दे। उनका तर्क था की आरती करने से भगवान प्रसन्य हो जाते है शायद अधिकारी प्रसन्य हो जाए और हमारी छात्रवृति जल्दी दे।

इस मामले में जब अधिकारियो से बात की तो उन्होंने विभागीय प्रकिृया को दोषी करार देते हुए कहा की शीघ् छात्रवृति का भुगतान करवा दिया जायेगा। इनके मुताबिक़ चेक तो आये है लेकिन कालेज के नाम नहीं है इस कारण परेशानी जा रही है। इसको सुधारा जा रहा है।

रिपोर्ट :- विनोद आर्य 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here