अयोध्या विवादित परिसर के ऊपर से गुजरा संदिग्‍ध हेलीकॉप्टर, हड़कंप - Tez News
Home > India News > अयोध्या विवादित परिसर के ऊपर से गुजरा संदिग्‍ध हेलीकॉप्टर, हड़कंप

अयोध्या विवादित परिसर के ऊपर से गुजरा संदिग्‍ध हेलीकॉप्टर, हड़कंप

अयोध्या के राम जन्मभूमि विवादित परिसर की सुरक्षा में गुरुवार की सुबह बड़ी सेंध लग गई। एक अज्ञात हेलीकॉप्टर नो फ्लाइंग जोन एरिया में परिसर के बेहद करीब से होकर गुजरा।

जैसे ही हेलीकॉप्टर के उड़ने की आवाज परिसर में तैनात सुरक्षा कर्मियों और सुरक्षा एजेंसियों तक पहुंची वैसे ही तुरंत सूचना महकमा अलर्ट हो गया।

जिले के आला अधिकारियों तक मामले की सूचना हुई, लेकिन हेलीकॉप्टर के गुजरने के घंटो बाद भी यह पता नहीं लग पाया कि आखिरकार ये हेलीकॉप्टर किसका था। कहां से आया और कहां गया।

हालांकि परिसर की सुरक्षा में तैनात अधिकारी इतना जरूर बता रहे हैं कि यह हेलीकॉप्टर कोई सरकारी हेलीकॉप्टर न होकर किसी प्राइवेट कंपनी का हेलीकॉप्टर हो सकता है।

बता दें कि पूर्व में हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर धार्मिक नगरी अयोध्या में सुरक्षा के बाबत राम जन्मभूमि परिसर के आस-पास नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है।

जहां पर किसी भी विमान का अनाधिकृत प्रवेश वर्जित है। बावजूद इसके एक अज्ञात हेलीकॉप्टर सुबह 8 बजकर 40 मिनट के लगभग तेजी के साथ परिसर के ऊपर से अमावा मंदिर के करीब से होकर गुजरा।

हेलीकॉप्टर के परिसर के पास आते हुए देखते ही तमाम सुरक्षाकर्मी मुस्तैद हो गए और संगीने तन गईं, लेकिन हेलीकॉप्टर देखते ही देखते उड़ गया और वापस लौट कर नहीं आया।

ये अज्ञात हेलीकॉप्टर पश्चिम की दिशा से होते हुए परिसर के ऊपर से पूर्व की दिशा में सरयू नदी की ओर चला गया। इस मामले में राम जन्मभूमि विवादित परिसर की सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि जो हेलीकॉप्टर परिसर के ऊपर से होकर गुजरा है, वह कोई सरकारी हेलीकॉप्टर नहीं था।

आशंका जताई जा रही है कि यह किसी प्राइवेट कंपनी का हेलीकॉप्टर हो सकता है। मामले की जांच हो रही है और नागरिक उड्डयन मंत्रालय से भी संपर्क साधा गया है। जानकारी मिलने के बाद ही फिलहाल अधिकृत रूप में कोई जानकारी दी जा सकती है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com