Home > India > अयोध्या को 5 करोड़ की सौगात, एक रंग में होंगे घाट

अयोध्या को 5 करोड़ की सौगात, एक रंग में होंगे घाट

ayodhyaलखनऊ- अयोध्या स्थित राम की पैड़ी का सुदृढ़ीकरण कराया जायेगा यहाँ भी बनारस के घाटों की तर्ज़ पर अयोध्या एवं गुप्ता घाट के घाटों को भी एक रंग में रंगा जायेगा ! ये कहना है प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, जल संसाधन, सहकारिता, राजस्व मंत्री शिवपाल यादव का वो यहाँ अयोध्या के दौरे पर थे।

यूपी के कद्दावर मंत्री शिवपाल यादव ने सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव से कहा कि ऐसा निर्माण कराया जाय कि नदी का पानी स्वंय राम की पैड़ी में प्रवेश करें और दूसरी तरफ से पुनः सरयू नदी पहुँच जाये। अयोध्या के वन राज्य मंत्री तेजनरायन पाण्डेय के अनुरोध पर शिवपाल यादव ने अयोध्या-फैजाबाद के सड़को, गलियो के मरम्मत चैड़ीकरण एवं पुनर्निर्माण के लिए धन आवंटन करने की घोषणा की।

उन्होंने अधिकारियों की स्टीमेट तैयार कर शासन भेजने के निर्देश दिये हैं। जन सामान्य की मांग पर शिवपाल यादव ने नहरो से निकली माइनरो की सफाई की घोषणा करते हुए कहा कि जिस तरह आप लोग अपना कार्य कराने में पैसा खर्च करते है ठीक उसी तरह शासकीय धन से जो विभिन्न प्रोजेक्ट लग रहे हैं उसकी भी निगरानी करे। यदि कोई इन्जीनियर गलत काम करता हैं तो गोपनीय सूचना पत्र द्वारा हमें भेजे।

जिस तरह लखनऊ में गोमती नदी पर 36 नालों का पानी डायवर्ट किया गया हैं, ठीक उसी प्रकार सरयू में गिरने वाले 3 नालों की डायवर्ट करने की योजना का प्रस्ताव मांगा हैं। यहाँ उपस्थित जनसमूह को संबोधित करने से पहले शिवपाल मोटर वोट से सरयू का भ्रमण किया और घाट पर पूजा अर्चना के साथ ही शिवपाल ने हनुमान गढ़ी व कनक भवन मंदिर में दर्शन किये।

@शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com