Ayodhya Verdict: प्रियंका गांधी ने कहा, ये बापू का देश है, अमन-अहिंसा बनाए रखना हमारा कर्तव्य

0
1

नई दिल्ली: देश के सबसे चर्चित केस राम मंदिर-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला है। 5 सदस्यीय संविधान पीठ सुबह साढ़े 10 बजे से अपना फैसला पढ़ना शुरू करेगी। इस बेहद संवेदनशील मामले को देखते हुए देशभर में पुलिस अलर्ट पर है, इस फैसले के मद्दनेजर अयोध्या समेत पूरे यूपी में धारा 144 लागू की गई है, साथ ही स्कूल-कॉलेज भी बंद रखे गए हैं तो वहीं सुप्रीम कोर्ट के जजों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, इस बहुचर्चित मामले का फैसला सुनाने वाली बेंच में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई समेत पांच जज शामिल हैं।

अयोध्या विवाद पर फैसला आने से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शांति और एकता बनाए रखने की अपील की। उन्होंने दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि जैसा कि आप सबको पता है, अयोध्या मामले पर आज उच्चतम न्यायालय का फैसला आने वाला है। इस घड़ी में न्यायालय का जो भी निर्णय हो, देश की एकता, सामाजिक सद्भाव, और आपसी प्रेम की हज़ारों साल पुरानी परम्परा को बनाए रखने की ज़िम्मेदारी हम सबकी है ।

जबकि दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि ये महात्मा गांधी का देश है। अमन और अहिंसा के संदेश पर क़ायम रहना हमारा कर्तव्य है।