Home > India News > विहिप ने मंगवाए दो ट्रक पत्थर, पुलिस सतर्क

विहिप ने मंगवाए दो ट्रक पत्थर, पुलिस सतर्क

Ayodhya  VHP's first lot of stones for Ram temple arrives, police on alert

demo pic

अयोध्या- विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की ओर से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की खातिर देशभर से पत्थर इकट्ठा करने का राष्ट्रव्यापी अभियान घोषित करने के करीब छह महीने बाद आज पत्थरों से लदे दो ट्रकों के शहर में प्रवेश करने पर जिला पुलिस सतर्क हो गई और हालात पर नजर रख रही है।

विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा, ‘‘अयोध्या में विहिप की संपत्ति राम सेवक पुरम में दो ट्रकों से पत्थर उतारे गये हैं और राम जन्म भूमि के अध्यक्ष महंत नृत्य दास की ओर से ‘शिला पूजन’ किया गया है ।’’ इस बीच, महंत नृत्य गोपाल दास ने बताया कि मोदी सरकार से ‘संकेत’ मिले हैं कि मंदिर का निर्माण ‘अब’ कराया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वक्त आ गया है। आज अयोध्या में ढेर सारे पत्थर पहुंच गये हैं। अब पत्थरों का पहुंचना जारी रहेगा। हमें मोदी सरकार से संकेत मिले हैं कि मंदिर का निर्माण अब किया जाएगा।’ विहिप मुख्यालय पर पत्थरों के पहुंचने पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए फैजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता ने कहा कि पुलिस हालात पर नजर रख रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘हम हालात पर पैनी निगाह रख रहे हैं। पत्थर लाए गए हैं और एक निजी परिसर में रखे गए हैं। इस वाकये से यदि शांति भंग होती है या सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ता है तो हम निश्चित तौर पर कार्रवाई करेंगे।

 

 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .