Home > India News > जय श्रीराम पर एतराज नहीं, अल्लाह-हू-अकबर पर भी न हो – आजम खान

जय श्रीराम पर एतराज नहीं, अल्लाह-हू-अकबर पर भी न हो – आजम खान

लोकसभा में सांसदों के शपथ ग्रहण के दौरन जय श्रीराम और अल्लाह हू अकबर के नारे को लेकर नेताओं के विचार बंटे हुए हैं। कोई इसके समर्थन में है तो किसी का कहना है कि यह गलत हुआ।

अब इस मामले पर उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद सपा नेता आजम खान का भी बयान सामने आया है।

आजम खान ने कहा है कि हमें जय श्रीराम के नारों से क्या परेशानी होगी लेकिन किसी को अल्लाह-हू-अकबर से भी आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

आजम खान ने कहा, ”हमें जय श्रीराम के नारों से क्या ऐतराज हो सकता है? हम तो ऐसे नारों का विरोध नहीं करते हैं। किसी को अल्लाह-हू-अकबर से भी आपत्ति नहीं होनी चाहिए।’

उन्होंने कहा कि कुरान ने सभी धर्मों के सम्मान की बात कही गई है। जब पैगम्बर मोहम्मद साहब के लिए कोई बात आती है तो दुख होता है। उन्होंने कहा कि बात निकली है, तो बहुत दूर तलक जाएगी।

बता दें कि लोकसभा में सांसदों के शपथ ग्रहण के दौरान कई सांसदों ने धार्मिक नारे लगाए। बीजेपी के कई सांसदों ने शपथ ग्रहण के बाद जय श्रीराम का नारा लगाया।

वहीं एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ ग्रहण के बाद अल्लाह हू अकबर कहा। ओवैसी जब शपथ लेने आ रहे थे जब बीजेपी के कई सांसदों ने जय श्री राम का नारा लगाया।

वहीं शपथ ग्रहण के दौरान समाजवादी पार्टी के एक और नेता शफीकुर्रहमान बर्क के बयान से विवाद हो गया।

शफीकुर्रहमान बर्क ने शपथ ग्रहण के बाद ‘भारत का संविधान जिंदाबाद’ का नारा लगाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जहां तक वंदे मातरम का ताल्लुक है, यह इस्लाम के खिलाफ है। हम इसे नहीं कह सकते हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com