बूचड़खानों पर आजम खान का बड़ा बयान, समर्थन नहीं करता लेकिन.... - Tez News
Home > India News > बूचड़खानों पर आजम खान का बड़ा बयान, समर्थन नहीं करता लेकिन….

बूचड़खानों पर आजम खान का बड़ा बयान, समर्थन नहीं करता लेकिन….

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अवैध बूचड़खानों पर लगाम का ऐलान किया। जिसका खासा असर देखने को मिल रहा है। सूबे के कई अवैध बूचड़खाने बंद कराए जा हैं।

गौ हत्या करने वालों की टांगे तोड़ देंगे…

अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई को लेकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान ने बड़ा बयान दिया है।

भाजपा राज में गोमांस पर सब्सिडी दी जा रही….

उन्होंने देशभर के सभी बूचड़खानों पर प्रतिबंध की मांग की है। उनका कहा कि आखिर वैध या अवैध क्या होता है? गौ-हत्या पर प्रतिबंध केवल एक राज्य में नहीं पूरे देश में लगना चाहिए।

गोमांस खाने वाले हरियाणा नहीं आएं…

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने कहा कि केवल एक राज्य में नहीं पूरे देश में स्लॉटर हाउस पर रोक लगनी चाहिए। किसी एक राज्य के लिए एक नियम दूसरे राज्य के लिए दूसरा नियम नहीं होना चाहिए।

मोदी पूरे देश में गोमांस पर प्रतिबंध लगाए

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने पूछा कि आखिर केरल, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा जैसे राज्यों में बूचड़खाने जायज क्यों हैं? मैं बूचड़खानों को लेकर समर्थन नहीं करता, लेकिन मैं मानता हूं कि किसी को भी मारना नहीं चाहिए। क्या वैध और क्या अवैध? मैं चाहता हूं कि देशभर के सभी स्लॉटर हाउस पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

गोमांस खाने में कुछ भी गलत नहीं :काटजू

आजम खान ने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर अवैध बूचड़खाने का क्या मतलब है? उन्होंने कहा कि जानवरों को वैध बूचड़खानों में बलि देना सही है और अगर बूचड़खाना अवैध है तो वहां जानवरों की बलि देना गलत है। सभी स्लॉटर हाउस को बैन करना चहिए, जिससे किसी भी जानवर की बलि नहीं दी जा सके।

खुद ही गोमांस परोस रही भाजपा की सरकार…

समाजवादी पार्टी के नेता ने मुस्लिमों को मीट नहीं खाने की सलाह दी है। उन्होंने मुस्लिम समुदाय से अपील करते हुए कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर सोचने की जरूरत है…इस्लाम में कहीं भी मीट खाना अनिवार्य नहीं बताया गया है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि उन्हें मीट खाना बंद कर देना चाहिए।

”टुंडे मिलें या न मिलें, गुंडे न मिलें”

बता दें कि उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नई सरकार आने के बाद से अवैध बूचड़खानों बंद कराए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने हाल ही में कहा कि राज्य सरकार उन्ही स्लॉटर हाऊस पर कार्रवाई कर रही जो अवैध हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे स्लॉटर हाउस जो वैध हैं उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com