Home > India > आजम बोले तालिबान से आया मुलायम के जश्न का फंड

आजम बोले तालिबान से आया मुलायम के जश्न का फंड

AZAM_KHANलखनऊ [ TNN ] यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खां पर इस वक्त दुनियाभर की निगाहें टिकी हुई हैं। हो भी क्यों न, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के 75वें जन्मदिन को उन्होंने ऐतिहासिक जो बना दिया है।

इस दौरान, बात जब आलीशन जश्न की आई तो फंड का सवाल भी उठा। सवाल आजम के सामने पहुंचा, तो उनकी जुबान तल्‍ख हो गई। पत्रकारों के सवाल पर आजम उखड़ गए और बोले, ‘इस जश्न का फंड तालिबान से आया है। कुछ पैसा अबु सलेम ने भेजा है, कुछ दाऊद ने और कुछ मरे हुए आतंकवादियों ने दिया है।’

पत्रकारों ने सवाल दोहराया तो भी आजम ने यही जवाब दिया। दरअसल, रामपुर आजम का इलाका है और पहली बार मुलायम के जन्मदिन का जश्न वहां राजशाही अंदाज में मनाया जा रहा है।

आजम ने ऐसे इंतजाम किए हैं, जिसकी कल्पना भी आम आदमी नहीं कर सकता। हालांकि, आजम ने ये बयान देकर मुलायम, अखिलेश सरकार और खुद अपनी मुसीबतों को बुलावा दे दिया है।

जिंदगीभर समाजवाद का झंडा बुलंद करने की बात करने वाले मुलायम सिंह यादव का जश्न आजम ने शाही बना दिया है। लंदन से विक्टोरिया बग्‍घी मंगवाई है और दिल्ली के प्रसिद्ध बेकर्स से रामपुर में ही यू शेप वाला 75 फीट का केक बनवाया है। इतना ही नहीं, मेहमानों की लिस्ट इतनी लंबी है कि रामपुर का हर होटल फुल है।

यूपी सरकार के कई नुमाइंदों और नौकरशाहरों को बरेली और मुरादाबाद में रुकने को कहा गया है। विधायकों से खुद ही ठहरने का इंतजाम करने को कहा गया है।

आजम के इस शाही जश्न के चलते रामपुर के स्कूलों में भी दो दिन की छुट्टी कर दी गई है। और तो और, रामपुर को किसी शाही हवेली की तरह सजा दिया गया है। इसके अलावा, आजम ने जौहर यूनिवर्सिटी में मुलायम के भाषण और मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के लिए आलीशान पंडाल भी तैयार करवाया है।

मुंबई से गायकों को भी शुक्रवार रात को सुरमयी करने के लिए बुलाया गया है। जाहिर है, इस जश्न पर खर्च भी कम नहीं किया गया है। ऐसे में, फंड का सवाल उठना तो लाजिमी ही है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com