Home > State > Delhi > खास समर्थक रामदेव ने दी मोदी सरकार को चेतावनी

खास समर्थक रामदेव ने दी मोदी सरकार को चेतावनी

Baba Ramdev from Modi's private talksलखनऊ [ TNN ] प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास समर्थक माने जाने वाले योग गुरु बाबा रामदेव ने कालेधन को लेकर मोदी सरकार को चेतावनी दी है। रविवार को यूपी के मुरादाबाद में हुई एक सभा के दौरान रामदेव ने कहा कि अगर मोदी सरकार विदेश में जमा कालाधन को वापस लाने में नाकाम रहती है तो वे फिर से आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार कालाधन वापस लाने के अपने वादे को निभाने में असफल रहती है तो वह सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे और देश भर में धरना प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि वह कभी कालेधन के मुद्दे पर न चुप थे और न ही चुप रहेंगे।

हालांकि उन्‍होंने इस दौरान केंद्र सरकार पर कालेधन को लेकर भरोसा भी व्यक्त किया। बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उन्‍हें पूर्ण विश्वास है और वह विदेश में जमा कालाधन वापस लाएंगे।

बाबा रामदेव ने कालाधन वापस लाने को लेकर कहा प्रधानमंत्री मोदी के शब्दों में भरोसा है। इससे पहले किए एक उनके कार्यों को देखकर लगता है कि मोदी जो कहते हैं वो करते हैं।

और किसी भी कारण से अगर वह समय पर कालाधन वापस लाने में सफल नहीं होते तो वह आंदोलन के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी मांगों से कभी भी पीछे नहीं हटेंगे।

गौरतलब है कि बाबा रामदेव का यह बयान कालेधन को लेकर एक नई डेड लाइन की ओर इशारा करता है। इससे पहले केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद बाबा रामदेव कहते थे कि अभी नई सरकार है और इसे कुछ वक्त देने की जरूरत है। लेकिन अब बाबा रामदेव आंदोलन की चेतावनी देनी शुरू कर दी है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में केंद्र सरकार को समय पर कालेधन की जांच लिए समय-सीमा भी तय की है।

सुप्रीप कोर्ट कुछ दिन पूर्व ही केंद्र सरकार को निर्देश दिया था कि सरकार यह तय करे कि ‌विदेशी बैंकों जो भी कालेधन से संबंधित खाता हैं उनकी जांच मार्च 2015 तक पूरी कर ली जाए।

इससे पहले 29 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने सुप्रीम को कालाधन रखने वाले उन 627 लोगों की जानकारी दी थी जिनका खाता एचएसबीसी बैंक (जिनेवा) में है और जिनकी जांच की जा रही है।

केंद्र की सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी ने अपनी चुनावी घोषणा पत्र में भी कालाधन वापस लाने की बात की थी। इतना ही नहीं पार्टी चुनाव प्रचार की लगभग हर सभा में भी कालाधन वापस लाने का वादा करती रही है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com