कृषि और गौसेवा के क्षेत्र में भी काम करेगा पतंजलि - Tez News
Home > Business News > कृषि और गौसेवा के क्षेत्र में भी काम करेगा पतंजलि

कृषि और गौसेवा के क्षेत्र में भी काम करेगा पतंजलि

लखनऊ : योग और आयुर्वेदिक औषधि के क्षेत्र में बेहतरीन मुकाम हासिल कर चुका बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि अब कृषि और गोसेवा के क्षेत्र में भी काम करेगा।

यह घोषणा आज यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने की। बाबा रामदेव ने कहा कि कृषि और गोसेवा के क्षेत्र में काम करने की असीम सम्भावनायें हैं।

योग गुरू तथा पतंजलि के उत्पाद के कर्ताधर्ता बाबा रामदेव ने आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की। सीएम के सरकारी आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान बाबा रामदेव के साथ पतंजलि विवि के कुलपति आचार्य बालकृष्ण भी थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा बाबा रामदेव के बीच मुलाकात के बाद बाबा ने बताया कि नोएडा में हमारी फूड प्रॉसेसिंग यूनिट को लेकर कुछ मुद्दों पर बातचीत हुई है।

हमने इसे शुरु करने के लिए 2018 तक का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात में गो-अनुसंधान, गो संवधर्न और अन्य कई प्रकार इनवेस्टमेंट यूपी में करने को लेकर चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने निवेश में संभव मदद का भरोसा दिया। बाबा रामदेव ने कहा कि जल्द ही पतंजलि बुंदेलखंड़ में भी मिल्क प्रॉडक्ट और दूसरी कई यूनिट शुरू करने जा रही है। माना जा रहा है कि आज भेंट के दौरान बाबा की सीएम से उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट-2018 के संदर्भ में चर्चा की गई है।

बाबा रामदेव ने कहा कि मजहब के नाम पर किसी के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए. वहीं महिलाओं के सम्मान से समाज आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलाक को लेकर केन्द्र सरकार जो कानून बना रही है, वो एक सराहनीय पहल है।

इससे महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि पतंजलि उत्तर प्रदेश में रोजगार को बढ़ावा दे रही है। बाबा रामदेव ने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज भी मुलाकात के दौरान गोशालाओं के लाभप्रद व निवेश की संभावनाओं पर पर चर्चा हुई।

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com