भोपाल: बाबा रामदेव ने एक बड़ा बयान दिया है। मध्य प्रदेश के भोपाल में बाबा रामदेव ने कहा कि पूरे देश में बेरोजगारी एक बड़ा सवाल बन गया है। एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए बाबा रामदेव ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर उस दिशा में जितने काम करने चाहिए, उतनी नहीं कर पा रही हैं। बता दें कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में चुनाव होने हैं।

उन्होंने कहा कि हमने एक महीने में सेल्स विभाग में 11 हजार लोगों को नौकरियां दीं। आने वाले 6 से 7 महीने में 20 हजार लोगों को नौकरियां देंगे। आगे उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में 1500 लोगों को हमने नौकरियां दी हैं। इसलिए यहां आया हूं।

बाबा रामदेव ने कहा कि हमारा संकल्प है कि बेरोजगारी, भूख और अभाव भारत माता के माथे पर कलंक है। इन्हें हमको मिटाना है। जब उनसे अखिलेश यादव के प्रदेश दौरे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम योगी हैं, हमें इससे क्या मतलब।

हालांकि, बाबा रामदेव ने सीएम शिवराज की जनआशीर्वाद यात्रा पर भी कोई बयान देने से इनकार कर दिया। स्वामी अग्निवेश पर हमले की घटना से संबंधित प्रश्न पर बाबा रामदेव ने कहा कि इस तरह हमला-पिटाई शोभनीय नहीं है। इसके अलावा, प्रदेश में बाबाओं को राज्य मंत्री का दर्जा दिए जाने पर उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव ऐसे सन्यासी हैं, जिन्हें न मंत्री, न ही मुख्य्मंत्री बनना है।