Home > Election > राजस्थान: सड़क पर EVM मिलने से मचा हड़कंप, दो अफसर सस्पेंड

राजस्थान: सड़क पर EVM मिलने से मचा हड़कंप, दो अफसर सस्पेंड

नई दिल्ली: राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर मतदान शुक्रवार को संपन्न हुआ। सभी उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। दूसरी तरफ, बारां जिले में सड़क पर वोटिंग के दौरान इस्तेमाल की गई ईवीएम मिलने के बाद मशीन की सुरक्षा और गोपनीयता पर सवाल खड़े हो गए, जिसके बाद दो अधिकारियों का निलंबित कर दिया गया

लापरवाही के आरोप में शाहाबाद तहसील के अब्दुल रफीक और नवल सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। ईवीएम में सील लगी होने के कारण पता चलता है कि इस मशीन का इस्तेमाल दिन में वोटिंग के लिए किया गया है। इस मामले के सामने आने के बाद एक बार फिर ईवीएम की गोपनीयता पर सवाल खड़े हो गए हैं।

दरअसल, सड़क पर ईवीएम पाए जाने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने इसे कब्जे में लिया और इसकी सूचना चुनाव अधिकारियों को दी थी। किशनगंज विधानसभा क्षेत्र के शाहाबाद इलाके में ये ईवीएम देर शाम सड़क पर लावारिश पाई गई थी।

बता दें कि राजस्थान की 199 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान संपन्न हो गया। निर्वाचन आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक राज्य में 74.08% प्रतिशत मतदान हुआ है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान राजस्थान में 75 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई थी। विधानसभा चुनावों के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com