Markandey Katju

नई दिल्ली- अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है.उन्होंने कहा कि दवाइयां, दाल और प्याज बेहद महंगी हो गई है इसलिए अब गोमूत्र पीजिए और गोबर खाइए। 

उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट पर लिखा है, “मैं मानता हूं कि गोमूत्र बीमारियों को दूर करता है और गोबर दाल और प्याज का बेहतर सब्सिट्यूट बन सकती है जो महंगे हो गए हैं उल्लेखनीय है कि दाल के दाम आसमान छू रहे हैं. इसकी कीमत 200 रुपए प्रति किलो के पार पहुंच गई। 

काटजू ने आगे लिखा है, “आज से गोमूत्र पीजिए और गोबर खाइए. दवाइयां, दाल और प्याज बहुत महंगी हो गई हैंएक और पोस्ट में इस बात को आगे बढ़ाते हुए लिखा है, “गोमांस खाने पर बैन है, गाय के गोबर पर नहीं. इसलिए उम्मीद करता हूं कि अगर मैं गोबर खाऊंगा तो मेरी हत्या नहीं की जाएगी। 

इससे पहले भी काटजू इस तरह के बयान देते रहे हैं. देश में बीफ पर मचे बवाल पर भी काटजू ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, “मैं बीफ खाता हूं और खाता रहूंगा. देखता हूं मुझे कौन रोकता है उन्होंने गाय को मां कहे जाने पर भी सवाल उठाया था. उन्होंने कहा था, “गाय तो जानवर है, वह इंसानों की माता कैसे हो सकती है, यह फालतू बात है. एक जानवर इंसान की मां कैसे हो सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here