Home > Foregin > बांग्लादेश हमला : कमांडो ऑपरेशन खत्म, बंधक मुक्त

बांग्लादेश हमला : कमांडो ऑपरेशन खत्म, बंधक मुक्त

An ambulance transports bodies found at a restaurant popular with foreigners after heavily armed militants attacked it on Friday night in Dhaka, Bangladesh, Saturday, July 2, 2016. Bangladesh forces stormed the restaurant where heavily armed militants held dozens of people hostage for 10 hours Saturday morning. (AP Photo)

ढाका : बांग्लादेश की राजधानी ढाका के हाई प्रोफाइल गुलशन इलाके के रेस्टोरेंट पर शुक्रवार रात को हथियारबंद आतंकियों द्वारा किए गए हमले के बाद शुरु हुआ कमांडो ऑपरेशन खत्म हो गया है। इसके साथ ही कुल 13 बंधकों को मुक्त करा लिया गया है।

पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। रेस्टोरेंट में मौजूद सात आतंकियों में से 6 को ढेर कर दिया गया है जबकि एक आतंकी जिंदा पकड़ा गया है। करीब 11 घंटों से जारी इस बंधक संकट की जिम्मेदारी कुख्यात आतंकी संगठन इस्लमिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि बांग्लादेश के रेस्टोरेंट में हुए आतंकी हमले में भारतीय उच्चायोग का कोई भी राजनयिक हताहत नहीं हुआ है और सभी राजनयिक सुरक्षित हैं और किसी को भी किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है। मंत्रालय इस मामले पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है।

अल्लाह हो अकबर कह रहे थे आतंकी शुरुआती खबरों में इलाके में रहने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने गोलीबारी की तेज आवाज सुनी थी। रेस्टोरेंट से बच कर बाहर निकले एक कर्मचारी ने बताया कि आतंकी रात 8.45 बजे ही अल्लाह हो अकबर कहते हुए रेस्टोरेंट में घुस आए थे।

आतंकियों ने चीफ शेफ को बंधक बना लिया। उनके पास कुछ देसी बम भी थे। बांग्लादेश से निष्कासित लेखिका तस्लीमा नसरीन ने इसे एक आतंकी हमला करार दिया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com