Home > India > विजय माल्या का गोवा वाला शानदार विला नीलाम !

विजय माल्या का गोवा वाला शानदार विला नीलाम !

FILE-PHOTO

FILE-PHOTO

मुंबई- लेनदारों से घिरे कारोबारी विजय माल्या का गोवा वाला शानदार विला नीलाम होगा। 17 बैंकों के संघ ने किंगफिशर विला को सेल पर रखा है। इसके लिए आरक्षित मूल्य 85.29 करोड़ रुपए रखा गया है। 19 अक्टूबर को नीलाम होने वाली संपत्ति उत्तरी गोवा के कांडोलिम में स्थित है। उस विला में माल्या महंगी पार्टियां देते थे।

एसबीआई कैप ट्रस्टी द्वारा जारी सार्वजनिक सूचना के अनुसार विला की अचल संपत्ति में ढांचा, भवन, स्विमिंग पूल, एसी डकटिंग आदि शामिल है। नोटिस के अनुसार हालांकि विला की चल संपत्तियां इस नीलामी का हिस्सा नहीं होंगी और विला को 26-27 सितंबर व 5-6 अक्टूबर को देखा जा सकता है।

नोटिस में कहा गया है कि विला की ई नीलामी में जो चल संपत्तियां हैं वह उसमें शामिल नहीं होंगी। बोली लगाने वाले 26-27 सितंबर और 5-6 अक्टूबर को विला का निरीक्षण कर सकते हैं।

9000 करोड़ रुपये की देनदारी
यह संपत्ति विजय माल्या की है, जो इस वक्त विदेश में हैं। 12,350 स्क्वायर मीटर की इस संपत्ति पर 6000 करोड़ के बकाये के लिए उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा चल रहा है।

ब्याज और अन्य जुर्माने की रकम मिलाकर उन पर कुल एसबीआई, पीएनबी, सहित कई बैंकों की 9000 करोड़ रुपये की देनदारी है। इसके अलावा माल्या की अन्य संपत्ति भी नीलाम होंगी, जिनमें उनकी एयरलाइन का पूर्व मुख्यालय किंगफिशर हाउस, निजी जेट आदि हैं। इनमें से कई संपत्तियों की नीलामी दूसरी बार होगी और वह भी काफी कम कीमत पर। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com