Home > Business > BOI ग्राहक मिलन समारोह : लोन मिल जाएगा हाथों-हाथ

BOI ग्राहक मिलन समारोह : लोन मिल जाएगा हाथों-हाथ


खण्डवा: जिला के अग्रणी बैंक होने के नाते बैंक ऑफ इंडिया, खंडवा अंचल द्वारा ग्राहक मिलन समारोह ‘‘लोकसम्पर्क कार्यक्रम‘‘ का आयोजन दिनांक 4 एव 5 अक्टूबर को गौरीकुंज सभागृह में आयोजित किया जाएगा। बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक प्रबंधक वी.वी. सोमशेखर ने बताया कि इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य समाज के हर वर्ग तक बैंकिंग सुविधा को पहुंचाना हैं।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत डिजिटल भुगतान को प्रोत्सहित करने के साथ साथ विभिन्न बैंकिंग एप्प, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड एवं व्यापारियों के लिए पी. ओ. एस. मशीन के किस प्रकार सुचारू रूप से इस्तेमाल आदि किया जाए, इन विषयों पर जानकारी प्रदान की जाएगी। महिला सशक्तिकरण हेतु स्वय सहायता समूह के अंतर्गत खाते खोलने की योग्यता, प्रक्रिया आदि विषयों की भी जानकारी दी जाएगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से यह भी जानकारी दी जाएगी कि किस प्रकार स्वाबलंबी युवा ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान का लाभ लेकर आत्मनिर्भर बन सकते है।

बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक प्रबंधक सोमशेखर ने बताया कि भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के निर्देशों के तहत लोकसम्पर्क कार्यक्रम 4 अक्टूबर एवं 5 अक्टूबर को स्थानीय गौरी कुंज सभागृह में बैंक ऑफ इण्डिया के साथ साथ अन्य बैंकों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम आयोजन स्थल पर ही वित्तीय समावेशन के अंतर्गत नागरिकों के जन-धन योजना के नए खाते खोले जायेंगे। नागरिकों से अपील की गई है कि वे अपना खाते खोलने के लिए पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड,वोटर कार्ड आदि एवं फोटो साथ में लाएँ ।

साथ ही प्रधान मंत्री सुरक्षा बीमा एवं प्रधान मंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना में भी ग्राहकों का पंजीकरण किया जाएगा । इस कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण हेतु सुकन्या समृद्धि योजना के नए खाते खोले जायेंगे।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में जिले के सभी बैंकों के प्रतिनिधियों द्वारा कार्यक्रम में ऋण स्वीकृति के लिए आने वाले इच्छुक नागरिकों के आवेदन मौके पर ही लेकर उन्हें कार्यक्रम में ही स्वीकृत किया जायेगा। बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक प्रबंधक श्री वी.वी. सोमशेखर ने नागरिकों से अपील की है कि वे इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर अवसर का लाभ उठायें।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com