रेल में रेप हो तो क्या ट्रेन को बैन कर देंगे : नितिन गड़करी - Tez News
Home > State > Delhi > रेल में रेप हो तो क्या ट्रेन को बैन कर देंगे : नितिन गड़करी

रेल में रेप हो तो क्या ट्रेन को बैन कर देंगे : नितिन गड़करी

Nitin-Gadkariनई दिल्ली [ TNN ] दिल्ली सरकार द्वारा टैक्सी कंपनी उबेर की सेवा पर बैन लगाने का मुद्दा गरमा गया है। इस मुद्दे पर दो मंत्रालय आमने-सामने आ गए हैं। परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने उबेर पर लगाए गए बैन को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि कंपनी की सेवा पर रोक लगाना समस्या का समाधान नहीं है। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सभी राज्यों को एप्स बेस्ड टैक्सी कंपनियों पर बैन लगाने के लिए कहा है। साथ ही कहा है कि जब तक इन कंपनियों का रजिस्ट्रेशन न हो, इन पर पाबंदी लगी रहे।

गड़करी ने इसके साथ ही कहा कि क्या रेल में रेप हो तो रेल को बंद कर देंगे? साथ ही कहा कि देश में 30 फीसद ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी हैं। दिल्ली सरकार ने सोमवार को दिल्ली में उबेर की सेवाओं पर रोक लगा दी थी। साथ ही दिल्ली सरकार ने करीब 20 से ज्यादा एप्स बेस्ड टैक्सी कंपनियों पर भी रोक लगाई है। इसकी वजह से करीब हजारों ड्राइवर बेरोजगार हो गए। दिल्ली सरकार ने साथ ही कहा कि केवल दिल्ली में छह कंपनियां के पास ही रेडियो टैक्सी चलाने का लाइसेंस है।

दिल्ली सरकार ने यह फैसला उबेर टैक्सी कंपनी के ड्राइवर द्वारा एक महिला से रेप करने के बाद लिया है। उबेर के ड्राइवर शिव कुमार यादव ने शुक्रवार रात को एक महिला यात्री के साथ रेप किया था। जिसके बाद यादव को मथुरा से गिरफ्तार किया गया था। सोमवार को उसे दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com