#Baramulla मुठभेड़ में मारा गया जैश कमांडर अबू खालिद - Tez News
Home > Crime > #Baramulla मुठभेड़ में मारा गया जैश कमांडर अबू खालिद

#Baramulla मुठभेड़ में मारा गया जैश कमांडर अबू खालिद

#Baramulla जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशन कमांडर अबू खालिद को मार गिराया गया। खालिद पिछले हफ्ते बीएसएफ कैंप पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था जिसके बाद से सुरक्षाबलों को उसकी तलाश थी।

डीजीपी एसपी वैद्य ने  चैनल टाइम्स नाउ से बातचीत में इस खबर की पुष्टि की। डीजीपी ने बताया कि आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर हमला किया था।

तीन अक्टूबर को श्रीनगर एयरपोर्ट के करीब स्थित बीएसएफ कैंप पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने हमला करने वाले तीन आतंकवादियों को मार गिराया था लेकिन इसके कमांडर की तलाश जारी थी।

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारतीय फौज रोजाना पांच-छह आतंकवादियों को ढेर कर रही है। उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर भी सीजफायर का उल्लंघन होने पर मुंहतोड़ जवाब देने को कहा गया है।

सेना से साफ कहा गया है कि यदि पाकिस्तानी फौज सीजफायर का उल्लंघन करती है तो जवाब देने में देर ना करें।

यह जानकारी आज पुलिस ने दी है। जम्मू और कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एस.पी. वैद ने कहा कि सुरक्षा बलों के लिए यह बड़ी सफलता है क्योंकि मारा गया आतंकी, उत्तर कश्मीर में सुरक्षा शिविरों पर होने वाले कई हमलों में शामिल था। साथ ही वह विशेष तौर पर पुलिसर्किमयों को निशाना बनाता था। उन्होंने बताया कि वह जम्मू और कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, स्थानीय पुलिस सीआरपीएफ और सेना के संयुक्त अभियान में मारा गया।

पुलिस ने बताया कि खालिद एक पाकिस्तानी नागरिक था और वह पिछले दो-तीन सालों से इस क्षेत्र में सक्रिय था। साथ ही वह आतंकी संगठनों के लिए नियुक्तियां करने में भी मदद करता था। उन्होंने बताया कि आतंकी ने हाल ही में हंदवारा में विशेष पुलिस अधिकारी और उनके सात वर्षीय बेटे पर हमला किया था और बताया कि खालिद ए++ श्रेणी का अतिवांछित आतंकी था और उस पर सात लाख रुपये का इनाम भी था।

मुठभेड़ के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि सुरक्षा बलों ने लादूरा इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना पाने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में जैश कमांडर मारा गया। पुलिस, श्रीनगर हवाईअड्डे के पास बीएसएफ बटालियन मुख्यालय और पुलवामा में जिला पुलिस लाइन पर हुए हालिया हमले में भी उसकी भूमिका की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि वह, इन कायराना हमलों के लिए रची गई साजिश का हिस्सा हो सकता है।

जैश आतंकी खालिद ढेर
दोनों ओर से काफी देर तक गोलीबारी हुई। इस बीच एक आतंकी के पैर में गोली लगी। जिस वह से वो भागने में नाकामयाब रहा। आखिरकार सेना ने आतंकी को ढेर कर दिया। बताया जाता है कि जिस आतंकी को सेना ने ढेर किया वो जैश-ए-मोहम्म्द का डिवीजनल कमांडर अबू खालिद था। फिलहाल लाडुरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com