Home > India > श्मशान के पास मिट्टी में दबा दस दिन का बच्चा जिंदा मिला

श्मशान के पास मिट्टी में दबा दस दिन का बच्चा जिंदा मिला

बड़वानी : मध्य प्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय से लगभग 64 किलोमीटर दूर धुसगांव के श्मशान के पास मिट्टी में दबे दस दिन के बच्चे को जिंदा बरामद किया गया है।

धुसगांव में रहने वाले शेर सिंह :32: ने बताया कि वह अपनी पत्नी सुनीता :28: के साथ कल शाम श्मशान के पास से गुजर रहे थे, तभी वहां खेल रहे बच्चों ने बताया कि उन्होंने वहां छोटे बच्चे के रोने की आवाज सुनी है। पीटीआई के अनुसार तलाश करने पर पत्थर और मिट्टी के नीचे एक शिशु दबा हुआ दिखाई दिया।

उन्होंने बताया कि शिशु जमीन में लगभग एक फीट नीचे दबा था। उसके मुंह पर पत्थर रखा था और वह मिट्टी से सना था। सिंह ने बताया कि हमने तुरंत ओझर पुलिस चौकी को इसकी सूचना दी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टीएस बघेल ने बताया कि नवजात शिशु को उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस उसके मातापिता की तलाश कर रही है। इस हेतु आसपास के प्रसूति केन्द्रों के रिकार्ड की जांच की जा रही है।

बरामद किये गये शिशु का इलाज कर रहे बच्चों के चिकित्सक डा रूप सिंह भादले ने बताया कि बच्चे का जन्म करीब दस दिन पहले हुआ है और उसे फ्लू एवं सर्दी हो रही है। बच्चे की हालत खतरे से बाहर है।

बच्चे को मिट्टी से बाहर निकालने वाले दंपत्ति उसकी देखभाल के लिये अस्पताल में ही ठहरे हुए हैं और उसके जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना कर रहे हैं। सिंह और सुनीता दोनों ही इस बच्चे को गोद लेना भी चाहते हैं। उनको तीन पुत्रिया हैं और वह मानते हैं कि उन्हें ईश्वर ने यह बच्चा गोद लेने का मौका दिया है।   – DEMO-PIC

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com