Home > Sports > Cricket > विदेशी लीग में नहीं खेल पाएंगे यूसुफ पठान

विदेशी लीग में नहीं खेल पाएंगे यूसुफ पठान

नई दिल्ली : लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हरफनमौला क्रिकेटर यूसुफ पठान को हांगकांग की ब्लिट्ज टी-20 लीग में खेलने की हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इजाजत दे दी थी लेकिन अब बीसीसीआई ने अपना फैसला बदलते हुए उनके एनओसी (अनापत्ति प्रमाण-पत्र) की मंजूरी को रद्द कर दिया है। ऐसे में युसूफ अब हांगकांग में होने वाली टी-20 लीग में भाग नहीं ले सकेंगे।

माना जा रहा है कि पठान को अगर विदेशी लीग में खेलने की इजाजात को बोर्ड बरकरार रखता तो दूसरे भी कई खिलाडी विदेशी लीगों में खेलने के लिए इजाजत मांगते, जिससे बोर्ड के सामने दिक्कत आती। ऐसे में बोर्ड ने यूसुफ पठान का अनापत्ति प्रमाण-पत्र रद्द कर दिया। युसूफ पठान अगर इस लीग में हिस्सा लेते तो वो ऐसा करने वाले भारत के पहले क्रिकेटर होते। आपको बता दें कि यूसुफ पठान हांगकांग की ब्लिट्ज टी-20 क्रिकेट लीग में कोलून कैंटोंस की तरफ से खेलने वाले थे। पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी और इंग्लैंड के टाइमल मिल्स के बाद यूसुफ कोलून के तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

बीसीसीआई ने पिछ्ले साल घोषणा की थी कि भारतीय क्रिकेटर सिर्फ आईपीएल में भाग ले सकते हैं लेकिन युसूफ पठान को हांगकांग में होने वाली इस लीग में खेलने के लिए बीसीसीआई ने नियमों में छूट देते हुए इजाजत दे दी थी। यूसुफ ने भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और बड़ोदरा क्रिकेट संघ (बीसीए) का 8 से 12 मार्च तक होने वाली इस लीग में खेलने की इजाजत देने के लिए शुक्रिया अदा किया था। लेकिन अब यूसुफ इस लीग का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इस लीग में शाहिद आफरीदी, श्रीलंका के कुमार संगकारा और तिलकरत्ने दिलशान, वेस्टइंडीज के डैरेन सामी, न्यूजीलैंड के जेम्स फ्रैंकलिन और दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज जोहान बोथा जैसे बड़े नाम हिस्सा ले रहे हैं। लीग में चार टीमें होंगी।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com