Home > Sports > Cricket > वर्ल्‍ड कप में क्रिकेटरों की पत्नी, गर्लफ्रेंड के लिए BCCI ने लगाई ये शर्त

वर्ल्‍ड कप में क्रिकेटरों की पत्नी, गर्लफ्रेंड के लिए BCCI ने लगाई ये शर्त

वर्ल्‍ड कप 2019 में खेलने के लिए इंग्‍लैंड जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी टूर्नामेंट के दौरान केवल 15 दिन ही अपनी पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स के साथ रह पाएंगे।

BCCI ने वर्ल्डकप के दौरान खिलाड़ियों को गर्लफ्रेंड और पत्नियों को अपने साथ रखने संबंधी नियम साफ कर दिए है।

बोर्ड की तरफ से साफ कहा गया है कि इस टूर्नामेंट के पहले 21 दिनों तक खिलाड़ियों की पत्नी व गर्लफ्रेंड उनके साथ नहीं रह सकतीं।

इसके बाद खिलाड़ी अपनी पत्‍नी और गर्लफ्रेंड के साथ रह सकते हैं। लेकिन साथ रहने की अवधि भी केवल 15 दिन होगी। बता दें कि वर्ल्‍ड कप 30 मई से शुरू होगा और 15 जुलाई तक चलेगा।

अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, ‘यदि कोहली की पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा टूर्नामेंट के आखिर तक रूकना चाहती हैं तो उन्‍हें अपनी प्‍लानिंग इस तरह से क‍रनी होगी कि उनका साथ नॉकआउट मुकाबलों के दौरान रहे।’

कप्तान विराट कोहली ने विश्व कप के दौरान परिवार को साथ रखने की अनुमति मांगी थी लेकिन बोर्ड ने इस टूर्नामेंट के लिए नियम में बदलाव कर दिया। बोर्ड ने कोहली से सलाह मशविरे के बिना यह बदलाव किया है।

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ विदेशी दौरों में बीसीसीआई को खिलाड़ियों और उनके परिवार की व्यवस्‍था करने में काफी परेशानियां आई थीं।

इसी साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम का ग्रुप 37 सदस्‍यों का हो गया था और इनकी व्‍यवस्‍था करने में बोर्ड को काफी माथापच्‍ची करनी पड़ी थी।

बीसीसीआई के इस नियम से वर्ल्‍ड कप की शुरुआत में क्रिकेटरों को परिवार के बिना रहना होगा। ऐसे में भारत और पाकिस्‍तान के मैच में भारतीय क्रिकेटरों की लाइफ पार्टनर मौजूद नहीं रहेंगी।

बता दें कि बीसीसीआई ने विदेशी दौरों पर क्रिकेटरों के पार्टनर के साथ रहने को हाल के सालों में काफी नरम रूख अपनाया है।

इससे पहले भारतीय बोर्ड विदेशी दौरों पर खिलाड़ियों की पत्‍नी या गर्लफ्रेंड को साथ रहने की अनुमति नहीं देता था। लेकिन पिछले कुछ सालों में इस नियम में काफी ढील दी गई है।

वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका से 5 जून को है। इंग्लैंड में हो रहे विश्व कप में इस बार कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस बार ये टूर्नामेंट लगभग डेढ़ महीने तक चलेगा।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com