भारत-पाक के बीच दिसंबर में हो सकता है क्रिकेट मुकाबला - Tez News
Home > Sports > Cricket > भारत-पाक के बीच दिसंबर में हो सकता है क्रिकेट मुकाबला

भारत-पाक के बीच दिसंबर में हो सकता है क्रिकेट मुकाबला

 shashan bcci

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) का कहना है कि इस वर्ष दिसंबर में भारत-पाकिस्तान के बीच पांच वनडे और दो ट्वंटी20 मैचों की सीरीज खेली जा सकती है. मीडिया में आ रही रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई के नये अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा, ‘हम दिसंबर में पाकिस्तान के साथ खेलने को लेकर प्रतिबद्ध है.

हालांकि उनके साथ पाकिस्तान या संयुक्त अरब अमीरात में खेलना संभव नहीं है इसलिए हम दिसंबर में उत्तर भारत में सीरीज खेलने पर विचार कर रहे है. पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए हमें सरकार से अनुमति लेने की जरुरत है. सरकार जो भी फैसला लेगी हम उसका पालन करेंगे.

रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई अधिकारियों ने सरकार के साथ बातचीत शुरु कर दी है और दिवाली के बाद इस पर फिर से बातचीत होने की संभावना है. बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर सीरीज की मंजूरी लेने के लिए केन्द्रीय गृह मांलय से बात करेंगे.

एक शीर्ष बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘हम क्रिकेट संबंधों को आगे बढ़ाना चाहते है. हम नहीं चाहते कि राजनीति क्रिकेट संबंधों के आड़े आए. हम पांच वनडे और दो ट्वंटी20 मैच खेल सकते है या तीन वनडे और दो ट्वंटी20 खेल सकते है. सभी मैच देश के उन हिस्सों में खेले जाएंगे जहां हमें लगता है कि कोई राजनीतिक दल बाधा उत्पन्न न करें.’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य दौरा कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान को भारत की मेजबानी करनी है लेकिन शिवसेना के विरोध के कारण इस मुद्दे पर मनोहर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) प्रमुख शहरयार खान के बीच मुंबई में हाल में होने वाली बातचीत रद्द करनी पड़ी थी.

दोनों देशों ने वर्ष 2007 के बाद से एक-दूसरे के खिलाफ कोई मैच नहीं खेला है. हालांकि दिसंबर 2012 में पाकिस्तानी टीम एक छोटी सीरीज के लिए भारत आयी थी.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने सोमवार को वार्षिक आमसभा की बैठक के बाद कहा था कि दिसंबर में प्रस्तावित सीरीज पूरी तरह से रद्द नहीं हुई है लेकिन सीरीज के बारे में अंतिम फैसला सरकार को करना है और सीरीज का फैसला सरकार के फैसले पर निर्भर करेगा.

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com